बड़ा खुलासा: भारत नहीं ये टीम ICC चैंपियंस ट्रॉफी के है प्रबल दावेदार…

भारतीय टीम इंग्लैंड में खेली जा रही आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार नहीं है। ये बयान है दक्षिण अफ्रीका के कोच रसेल डोमिंगो का जिन्होंने टीम इंडिया से हार मिलने के बावजूद उसे खिताब का दावेदार मानने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड ये खिताब जीतेगा।

रसेल डोमिंगो ने कहा कि द.अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की जीत इतनी भी बड़ी नहीं थी कि उसे टूर्नामेंट का बड़ा दावेदार माना जाए। डोमिंगो ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी का अपना खिताब बचा पाएगी।

रसेल डोमिंगो ने बयान दिया, ‘टीम इंडिया टूर्नामेंट जीतने की प्रबल दावेदार नहीं है। उन्होंने जिस तरह के मुकाबले खेले हैं उन्हें देखकर तो ऐसा कतई नहीं लगता। भारत के खिलाफ द.अफ्रीका का प्रदर्शन बेहद खराब रहा ये मेरे लिए किसी झटके से कम नहीं है।’ लंदन के ओवल मैदान पर टीम इंडिया ने द.अफ्रीका को 8 विकेट से करारी मात दी थी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए द.अफ्रीकी टीम स्कोरबोर्ड पर सिर्फ 191 रन लगा सकी थी। जवाब में टीम इंडिया ने 38वें ओवर में सिर्फ 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था।

टीम इंडिया को अब सेमीफाइनल में बांग्लादेश से टक्कर लेनी है। ये मुकाबला बर्मिंघम में 15 जून को खेला जाएगा। बांग्लादेश ने ग्रुप ए से सेमीफाइनल में जगह बनाई है। बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में एंट्री की। द.अफ्रीका के कोच रसेल डोमिंगो की राय भले ही कुछ भी हो लेकिन टीम इंडिया ने अबतक टूर्नामेंट में अबतक कमाल का प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़े: इन तीन कारणों की वजह से पाक से हारी श्रीलंका

ओपनर शिखर धवन मौजूदा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके बल्ले से 3 मैचों में 90.33 के औसत से 271 रन निकल चुके हैं जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं। रोहित शर्मा भी 3 मुकाबलों में 2 अर्धशतकों की मदद से 181 रन बना चुके हैं। रोहित का बल्लेबाजी औसत 60.33 है। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने भी 3 मुकाबलों में 2 अर्धशतक लगाए हैं और दोनों ही मुकाबलों में वो टीम इंडिया को जीत दिलाकर पैवेलियन लौटे हैं। साथ ही एम एस धोनी का बल्ला भी रंग में है श्रीलंका के खिलाफ उनका अर्धशतक इसका सबूत है। 

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले को छोड़ दें तो टीम इंडिया के गेंदबाजों ने 2 मुकाबलों में धारदार गेंदबाजी की है। जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार ने अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि द.अफ्रीका के खिलाफ आर अश्विन और रविंद्र जडेजा की जोड़ी ने अपनी फिरकी का जादू दिखाया है। ऐसे में साफ है टीम इंडिया एक बार फिर चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा कर सकती है।

 

Back to top button