भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम ने किया बड़ा एलान…

टी-20 सीरीज के बाद होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 14 सदस्यीय टेस्ट टीम का एलान कर दिया है। हालांकि, यह टीम भारत के खिलाफ होने वाले इस चार टेस्ट के शुरुआती दो मैच के लिए ही चुनी गई है, जिसमें अनुभवी खिलाड़ियों के साथ साथ नए चेहरों को भी तरजीह दी गई है।भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम ने किया बड़ा एलान...

भारत के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है:

टिम पेन (कप्तान), मार्क्स हैरिस, एरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, क्रिस ट्रिमेन, पीटर सीडल, पीटर हैंड्सकॉम्ब।

एक युवा बल्लेबाज को जगह

टीम में मार्श ब्रदर्स और ट्रेविस हेड तो अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं इनके अलावा लंबे अंतराल के बाद मिडिल ऑर्डर बैट्समैन पीटर हैंड्सकॉम्ब की वापसी हुई है।

नए चेहरे के तौर पर मार्क्स हैरिस को भी घरेलू क्रिकेट में उनके लगातार बेहतर प्रदर्शन का इनाम मिला है। हैरिस ने शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में इस सीजन 42.05 की औसत से 1514 रन बनाए हैं।

बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा भी घुटने की इंजरी से उबरते हुए टीम में वापसी करने में कामयाब रहे हैं। उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ UAE में खेली टेस्ट सीरीज में इंजरी हुई थी।

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम से ओपनर मेट रेनाशॉ को एक बार फिर से साइडलाइन कर दिया गया है।

ऐसी है तेज गेंदबाजी लाइनअप

तेज गेंदबाजी के मोर्चे पर ऑस्ट्रेलिया के पास भारतीय बल्लेबाजों का टेस्ट लेने के लिए मिचेल स्टार्क, पीटर सीडल, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की अनुभवी चौकड़ी होगी।

इसके अलावा टीम में एक युवा तेज गेंदबाज क्रिस ट्रिमेन को भी शामिल किया गया है। तेज गेंदबाजों के अलावा नाथन लियोन की फिरकी भी कंगारू टीम की बड़ी ताकत है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से हो रही है। पहला टेस्ट एडिलेड में खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट मैच 14 दिसंबर से पर्थ में होगा।

Back to top button