भारत की पहली हार बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में: दिल्ली

बांग्लादेश ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में मेजबान टीम इंडिया को 7 विकेट से मात देकर चौंका दिया. बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल मैचों में यह भारत की पहली हार है. इससे पहले बांग्लादेश खेल के इस फॉर्मेट में भारत को हराने में कामयाब नहीं रहा था, लेकिन रविवार को आखिरकार उसने टीम इंडिया को मात देकर जीत का स्वाद चखा. दोनों टीमों को दूसरा टी-20 मैच 7 नवंबर को राजकोट में खेलना है.

भारत को इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछली टी-20 सीरीज में 1-1 के ड्रॉ नतीजे से संतोष करना पड़ा था, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ भी टीम इंडिया का प्रदर्शन नहीं सुधरा. बांग्लादेश ने भारत को पहले टी-20 मैच में हराकर यह साबित कर दिया कि इस बार उनकी टीम के इरादे क्या हैं.

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 9 टी-20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं, जिसमें से भारत को 8 मैचों में जीत मिली है. वहीं बांग्लादेश ने सिर्फ एक मैच जीता है. भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच नॉटिंघम में 2009 टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला गया था, जिसमें भारत ने 25 रनों से जीत दर्ज की थी.

दिल्ली टी-20 मैच से पहले दोनों देशों के बीच आखिरी बार जो टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला गया था, वो निदहास ट्रॉफी का फाइनल था, जिसमें दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाते हुए टीम इंडिया को यादगार जीत दिलाई थी. बांग्लादेश ने उस हार के बाद वापसी करते हुए टीम इंडिया को हरा दिया.

Back to top button