भारतीय सैनिकों ने आतंकियों को पकड़कर करवाया ये काम !

मानवता को शर्मसार करने वाले आतंकी लोगों के साथ ऐसे व्यवहार करते हैं कि किसी की भी रूह कांप जाए. अपने स्वार्थ के लिए ये आतंकी हर सीमा लांघ जाते हैं. ये लोग औरतों, बूढों और बच्चों तक को अपना निशाना बनाने में नहीं चूकते. एक वक्त था जब इन आतंकवादियों ने हर जगह कहर ढाया लेकिन अब वक्त बदल रहा है और सारी दुनिया मिलकर इन आतंकियों का सफाया करने में लग गयी है.

भारतीय सैनिकों ने आतंकियों को पकड़कर करवाया ये काम !

सारी दुनिया में निहत्थे और मासूम लोगों पर जुल्म ढाने के लिए चर्चित संगठन ‘इस्लामिक स्टेट’ के आतंकवादियों को इराक की सेना उनकी ही भाषा में उत्तर दे रही है. मोसुल जो कि इराक का एक बहुत ही महत्वपूर्ण शहर है को आज़ाद कराने के बाद इराक के सैनिक आतंकवादियों को आधा नंगा करके वहां की गलियों में घुमा रहे हैं. हम आपको कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जिन्हें देखकर आपको पता चल जाएगा कि मानवता को शर्मसार करने वाले आतंकी हमेशा बच कर नहीं रख सकते.

इराक के सैनिक कहर बनकर IS (इस्लामिक स्टेट) के आतंकियों पर बरसे हैं और उनको आधा नंगा कर के मोसुल की गलियों के चक्कर लगवा रहे हैं और आतंकवादियों की अक्ल ठिकाने लगा रहे हैं. कुछ तस्वीरों में इराक के सुरक्षा बल आतंकवादियों को बांधकर उनकी पिटाई करते भी दिख रहे हैं, और जो आतंकी लोगों पर बर्बरता करने में घबराते नहीं थे अब वो सुरक्षा बालों से दया की भीख मांग रहे हैं.

सोमवार को इराकी सुरक्षा बालों ने इस्लामिक स्टेट को मोसुल से खदेड़ दिया था और अब तक भी वो आतंकियों के ठिकानों को निशाना बना रही है और लगातार आतंकियों के ठिकानों पर बमबारी कर रही है. इराक के सुरक्षा बल आतंकियों को पूरी तरह से मिटाना चाहते हैं.

अब हम आपको बताते हैं कि इस्लामिक स्टेट अस्तित्व में कैसे आया. सद्दाम हुसैन की मृत्यु के बाद अमेरिका सेना इराक छोड़कर चली गई. अमेरिका की सेना के इराक से जाते ही इराक में वर्चस्व जमाने के लिए छोटे-मोटे गुटों में झगडे शुरू हो गए इन्हीं गुटों में से एक था अल-कायदा जिसका इराक में चीफ़ था अबू बकर अल बगदादी. अमेरिकी सेना के जाते ही इराक में अल-कायदा के चीफ़ बगदादी ने अल-कायदा इराक का नाम बदल दिया और इसका नया नाम रख दिया इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक.

Back to top button