भारतीय टीम के बर्थडे बॉय ने किया धमाल न्यूजीलैंड के खिलाफ 81 रन की शानदार पारी ऐसे मनाया जन्मदिन…

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मयंक अग्रवाल ने आज यानी 16 फरवरी को अपना 29वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। मयंक ने हैमिल्टन के सेडन पार्क में न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ वॉर्म अप मैच के बाद टीम के साथियों के साथ अपना जन्मदिन सेलिब्रेट किया। भारत और न्यूजीलैंड एकादश के बीच मैच ड्रॉ होने के बाद टीम के साथी खिलाड़ियों ने मैदान पर ही केक काटकर मयंक अग्रवाल का जन्मदिन मनाया।

मयंक अग्रवाल का जन्मदिन इसलिए भी खास रहा क्योंकि उन्होंने आज न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ वॉर्म अप मैच में वह 99 गेंदों में 10 चौकों और 3 छक्कों के साथ 81 रन की पारी खेलकर रिटायर्ड आउट हुए। मयंक ने पहले पृथ्वी और फिर ऋषभ पंत के साथ शानदार साझेदारियां निभाईं।

मैच ड्रॉ होने के बाद टीम के खिलाड़ियों ने मैदान पर ही मयंक का जन्मदिन मनाया। बीसीसीआई के ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से मयंक अग्रवाल के बर्थडे सेलिब्रेशन की कुछ तस्वीरें शेयर की गई हैं। इन तस्वीरों में साथी खिलाड़ी मयंक को केक लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

मयंक ने घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाई है। उन्होंने पिछले साल 26 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में टेस्ट डेब्यू किया था। वहीं न्यूजीलैंड के मौजूदा दौरे पर ही उन्होंने वनडे डेब्यू किया। मयंक ने बहुत कम वक्त में भारतीय टीम में अपनी खास जगह बना ली है। बता दें कि मयंक अग्रवाल ने अबतक 9 टेस्ट मैचों की 13 पारियों में 67.07 की औसत से 872 रन बनाए हैं।

मयंक का टेस्ट में अधिकतम स्कोर 243 रन रहा है। टेस्ट क्रिकेट में मयंक अबतक 3 शतक और 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं। उन्होंने अबतक सिर्फ 3 वनडे मैच खेले हैं और 36 रन बनाए हैं।मयंक का डोमेस्टिक क्रिकेट का रिकॉर्ड काफी शानदार है। उन्होंने 62 फर्स्ट क्लास मैचों में 48.97 की औसत से 4849 रन बनाए हैं। फर्स्ट क्लास में मयंक का अधिकतम स्कोर नाबाद 304 रन रहा है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मयंक 11 शतक और 25 अर्धशतक जड़ चुके हैं। 87 लिस्ट ए मैचों में मयंक 48.03 की औसत से 4035 रन बना चुके हैं। इसमें मयंक के नाम 13 शतक और 15 अर्धशतक दर्ज हैं।

Back to top button