बड़ी खुशखबरी: मोदी ने खोला 1 करोड़ नौकरियों का पिटारा, ऐसे करे आवेदन…

नई दिल्ली। देश में बेरोजगारी का क्या आलम है ये तो सभी को पता है। हर युवा को नौकरी की तलाश है। सरकार भी इसे पूरा करने की पूरी कोशिश कर रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम पद पर आने के बाद ये ऐलान किया था कि मैं बेरोजगारी खत्म कर दूंगा। अब पीएम मोदी अपना वादा पूरा करने जा रहे हैं। मोदी राज में बेरोजगार युवाओं के सपने अब पूरे होने वाले हैं। सरकार रोजगार के मौके देने वाली है। बड़ी खुशखबरी: मोदी ने खोला 1 करोड़ नौकरियों का पिटारा, ऐसे करे आवेदन...

इकोनॉमिक्स टाइम्स की खबर की मुताबिक, पीएम मोदी ने कैबिनेट को भेजे जाने वाले सभी प्रस्तावों में इस बात का जिक्र करने का निर्देश दिया है कि उन प्रस्तावों को लागू करने पर कितने रोजगार के मौके पैदा होंगे। वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक बिजनेस अखबार को बताया कि जिस भी प्रस्ताव के साथ कुछ खर्च जुड़ा होगा, उससे देश में रोजगार निर्माण होना ही चाहिए और ऐसे प्रस्ताव के साथ जॉब्स एस्टिमेट दिया जाना चाहिए। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 15 लाख से ज्यादा लोग हर महीने देश के जॉब मार्केट में रोजगार तलाशने आते हैं। वहीं, मानव श्रम पर निर्भरता घटाने वाले ऑटोमेशन की वजह से स्थिति गंभीर होती जा रही है।

अभी अभी: सरकार का सबसे बड़ा फैसला, अब 50 वर्ष में कर्मचारियों को मिलेगा रिटायरमेंट

बता दें 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने घोषणा पत्र में एक करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन मई में तीन साल पूरा करने जा रही केन्द्र सरकार इस वादे पर खरा नहीं उतर पाई है। जिसके बाद अब सरकार इस क्षेत्र में बड़े कदम उठाने के प्रयास कर रही है।

Back to top button