अभी अभी: सरकार का सबसे बड़ा फैसला, अब 50 वर्ष में कर्मचारियों को मिलेगा रिटायरमेंट

उत्तर प्रदेश में जब से योगी सरकार बनी है तब से लगातार एक के बाद एक बड़े फैसले लिए जा रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ हर दिन कुछ बड़े फैसले ले रहे है। इसी कड़ी में सरकार अब विभिन्न सरकारी विभागों में काम करने वाले अक्षम सरकारी कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति के तहत रिटायरमेंट दे सकती है।अब 50 वर्ष में कर्मचारियों को मिलेगा

इसके लिए सरकारी विभागों के 50 वर्ष से अधिक उम्र के कर्मचारियों की स्क्रीनिंग होगी। जिनकी कार्यदक्षता कमजोर पाई जाएगी, उन्हें अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी जाएगी।

सूत्रों की मानें तो इस बाबत सभी मंडलायुक्तों को आदेश जारी कर दिया गया है। यह कार्रवाई गोपनीय रूप से की जा रही है। योगी सरकार ने सभी मंडलायुक्तों के जरिए सभी सरकारी विभागों को यह निर्देश जारी कर दिए हैं।

यह बी पढ़े; अब इस तरह PAYTM पर खरीदें सोना, घर बैठें पाएं डिलीवरी

बता दें कि 50 वर्ष की आयु प्राप्त किसी सरकारी कर्मचारी को उसके नियुक्ति प्राधिकारी द्वारा बिना कोई कारण बताए तीन महीने की नोटिस अथवा तीन महीने का वेतन देकर जनहित में अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त किया जा सकता है। वहीं पत्र में अपेक्षा की गई है कि स्क्रीनिंग की कार्यवाही करते हुए उसकी रिपोर्ट 30 जून तक उपलब्ध कराएं।

Back to top button