बड़ी खबर: चीन में कोरोना वायरस का कहर, अब तक 41 की मौत 1300 संक्रमित

कोरोना वायरस ने यूरोप में भी दस्‍तक दे दी है। फ्रांस में कोरोना वायरस से पीडि़त 3 लोगों की पुष्टि हुई है। वहीं, चीन ने बताया कि कोरोना वायरस से अब तक वहां 41 लोगों की मौत हो चुकी है। इधर, भारत में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित किसी शख्‍स की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन कुछ मरीजों की अलग वार्ड बनाकर जांच की जा रही है। बता दें कि जानलेवा कोरोना वायरस का अभी तककोई विशेष इलाज नहीं ढूंढा जा सका है।

चीन से फैले जानलेवा कोरोना वायरस तेजी से दूसरे देशों में भी फैल रहा है। भारत, थाईलैंड, अमेरिका, ताइवान, जापान, वियतनाम, सिंगापुर के बाद अब कोरोना वायरस यूरोप में पहुंच गया है। फ्रांस में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन लोगों की पुष्टि हुई है। फ्रांस की स्वास्थ्य मंत्री एग्नेस बुजिन ने बताया कि पहला मामला साउथवेस्टर्न सिटी में पाया गया। दूसरा केस पेरिस में मिला। करॉना वायरस से संक्रमित तीसरा शख्स पीड़ितों का एक रिश्तेदार है। चीन में इस वायरस की वजह से 41 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं लगभग 1300 मरीज इससे संक्रमित बताए जा रहे हैं। इसमें 237 की हालात बेहद गंभीर है।

यह भी पढ़ें: शिवसेना का बड़ा बयान, भारत में आये पाक और बांग्लादेश मुसलमानों को देश से बाहर निकालों

क्‍या है कोरोना वायरस

कोरोना वायरस विषाणुओं का एक बड़ा समूह है। ये वायरस सामान्य जुकाम से लेकर श्वास तंत्र की गंभीर समस्या तक पैदा कर सकता है। इससे संक्रमित होने पर व्यक्ति में बुखार, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ, थकान, हांफना जैसे लक्षण नजर आते हैं। अभी तक कोरोना वायरस का कोई विशेष इलाज नहीं ढूंढा जा सका है। इस विषाणु से होने वाली बीमारी की रोकथाम के लिए कोई वैक्सीन का भी नहीं खोजी गई है।

Back to top button