बड़ी खबर: ईरान-अमेरिका तनाव के बीच 180 यात्री से भरा विमान क्रैश…

ईरान की राजधानी तेहरान के पास बड़ा विमान हादसा हो गया है। बोईंग 737 जेट एक तकनीकी समस्या के कारण उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ईरानी की समाचार एजेंसी ISNA ने ये जानकारी दी है। शुरुआती जानकारी के अनुसार, ईरान स्थित खुमैनी हवाई अड्डे के पास यात्रियों से भरा विमान क्रैश हो गया है। कहा जा रहा है कि ये विमान युक्रेन का था। विमान में करीब 180 यात्री सवार थे। फिलहाल, राहत और बचाव कार्य जारी है। 

अमेरिकी सैन्य अड्डो पर ईरान का वार

यह भी पढ़ें: निर्भया केस : 4 को फांसी, 1 ने किया सुसाइड, जानिए कहां है 6 आरोपी जिसे छोड़ दिया गया

वहीं दूसरी ओर अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। अमेरिका की कार्रवाई के खिलाफ आज ईरान ने इराक में अमेरिका के दो सैन्‍य ठिकानों पर एक दर्जन से ज्‍यादा मिसाइलें दागी है। जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे इराक में अमेरिकी और गठबंधन सेना के ठिकानों पर रॉकेट दागे गए। हालांकि, हमले में अमेरिका की अगुवाई वाली गठबंधन सेनाओं को अभी तक किसी भी नुकसान की खबर नहीं है।

खबरों के मुताबिक, इराक स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर दर्जन से भी ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया। फिलहाल, नुकसान का आकलन किया जा रहा है। बता दें कि हमला अल असद और इरबिल के दो सैन्य ठिकानों पर हुए हैं। 

Back to top button