ब्रिटेन के स्कूलों में शार्ट्स पर पाबंदी के विरोध में लड़के स्कर्ट पहनकर आए…

 गर्मी के बावजूद संस्थानों में शार्ट्स पहनने पर रोक लगाए जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में ब्रिटेन के एक स्कूल में किशोरों का एक समूह गुरुवार को कक्षा में स्कर्ट पहनकर आया.
ब्रिटेन के स्कूलों में शार्ट्स पर पाबंदी
डेवन, एक्सेटर में आईएससीए एकेडमी के पांच छात्रों से शिक्षकों ने कहा कि छोटे कपड़े पहनकर आने पर उन्हें कक्षा में अलग थलग कर दिया जाएगा. इस पर छात्र इस तरह के कपड़े पहनकर आए.

एक छात्र की मां ने कहा कि उनके 14 वर्षीय बच्चे ने एक दिन पहले प्रधानाध्यापक से गर्मी लगने की शिकायत की तो उन्होंने कहा कि अगर तुम्हें पसंद हो तो स्कर्ट पहनकर आ सकते हो. इसलिए प्रशासन की तरफ से किसी संभावित कार्रवाई से बचने के लिए वह चार अन्य छात्रों के साथ स्कर्ट पहनकर स्कूल आ गया.

स्नाइपर ने तोड़ा रिकार्ड, 10 सेकंड में उड़ा दिया आईएस आतंकी का सिर
छात्र की मां ने ‘डेवन लाइव’ से कहा, ”मेरा बेटा शार्ट्स पहनना चाहता था लेकिन कहा गया कि बाकी हफ्ते के लिए अलग-थलग कमरे में रहना होगा .” मां ने कहा, ”प्रधानाचार्य ने उनसे कहा कि अगर चाहो तो तुम स्कर्ट पहन सकते हो, लेकिन मुझे लगता है कि वह व्यंग्य कर रही थी. हालांकि बच्चे ने इसे सच मान लिया और गुरुवार को पांच लड़के स्कर्ट पहनकर आए. चूंकि उनसे ऐसा कहा गया था इसलिए जब तक वे स्कूल में रहे वह कुछ नहीं कर पाईं.”

 
Back to top button