बैंक मैनेजर ने 5,000 रुपये के कोबरे से की पत्नी की हत्या, ऐसे खुली पोल…

मध्य प्रदेश के इंदौर में जांचकर्ताओं की आंखों में धूल झोंकने की नीयत से अपनी 35 वर्षीय पत्नी के हत्याकांड में मरे कोबरा का इस्तेमाल करने के आरोप में एक पूर्व बैंक मैनेजर को पुलिस ने बुधवार को धर दबोचा. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि मुख्य आरोपी की पहचान अमितेश पटेरिया (36) के रूप में हुई है. वह एक निजी बैंक में मैनेजर रह चुका है. उन्होंने बताया कि पिछले चार साल से जारी पारिवारिक कलह में पटेरिया ने अपनी पत्नी शिवानी (35) की कनाड़िया क्षेत्र के घर में एक दिसंबर को कथित तौर पर तकिए से दम घोंटकर हत्या कर दी थी. इसके बाद उसने मरे हुए कोबरा के दांत मृत महिला के हाथ पर गड़ा दिये थे, ताकि वह जांचकर्ताओं के सामने अपने गुनाह पर परदा डालते हुए हत्याकांड को सर्पदंश की घटना साबित कर सके.

चौहान ने बताया कि हत्याकांड के बाद पटेरिया और उसके परिवार वालों ने पुलिस को यही सूचना दी थी कि शिवानी की मौत सांप के काटने से हुई है. हालांकि पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट से तस्दीक हुई कि विवाहिता को दम घोंटकर मारा गया है. उन्होंने बताया, ‘पटेरिया ने अपनी पत्नी की हत्या से 11 दिन पहले राजस्थान के अलवर से 5,000 रुपए में ब्लैक डेजर्ट प्रजाति का कोबरा सांप खरीदा था. हत्याकांड से पहले उसने इस सांप को अलमारी में छिपाकर रखा था.’

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: हैदराबाद रेप कांड में एनकाउंटर पर उठे 3 अहम सवाल, पुलिस आखिर…

एएसपी ने बताया कि साजिश के तहत पटेरिया ने अपनी पत्नी के हत्याकांड के दौरान कोबरा को भी जान से मार दिया था. इस मूक प्राणी की हत्या पर उसके खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया गया है. हत्याकांड की साजिश में शामिल होने के आरोप में पटेरिया की बहन रिचा चतुर्वेदी (38) और उसके पिता ओमप्रकाश पटेरिया (73) को भी गिरफ्तार किया गया है. मामले की विस्तृत जांच जारी है. 

Back to top button