विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बेल्जियम किंग के साथ खेला क्रिकेट

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बेल्जियम के किंग फिलिप और क्वीन मैथिल्डे के साथ मुम्बई के ओवल स्टेडियम में क्रिकेट खेला और उनसे बातचीत भी की। इस दौरान सहवाग ने किंग फिलिप और मैथिल्डे को अपना ऑटोग्राफ किया हुआ बल्ला भी गिफ्ट किया।
विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बेल्जियम किंग के साथ खेला क्रिकेट
गौरतलब है कि बेल्जियम के किंग फिलिप और क्वीन मैथिल्डे सात दिनों के भारत दौरे पर हैं। ये दोनों रविवार को दिल्ली में थे। इस दौरे को दोनों जमकर आनंद उठा रहे हैं। सात दिन के भारत दौरे पर आए किंग ने ताजमहल का भी दीदार किया। फिलिप और मैथिल्डे वहां लगभग दो घंटे बिताए ।

बता दें कि बेल्जियम के किंग फिलिप और क्वीन मैथिल्डे की भारत यात्रा का मकसद दोनों देशों के बीच समग्र सहयोग बढ़ाना है, जिसमें व्यापार और निवेश संबंधों को मजबूत करने पर खासा जोर रहेगा। मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में उनका भव्य स्वागत किया गया था।

अपने इस जोरदार स्वागत के बाद राजा फिलिप ने कहा, ‘हम भारत से बहुत प्यार करते हैं और यहां हमारे कई मित्र हैं।’ 2013 में कमान संभालने के बाद राजा फिलिप की यह भारत की पहली आधिकारिक यात्रा है। हालांकि इससे पहले भी वे भारत का दौरा कर चुके हैं।

फिलिप ने कहा, ‘हम यहां कई बार आए, अपने हनीमून के दौरान भी। इस बार यह राजकीय दौरा है। उम्मीद है हमारे संबंध और बेहतर होंगे।’ इस दौरे पर किंग फिलिप के साथ करीब 90 लोग आए हैं। उनके व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल में बेल्जि‍यम कंपनियों के कई सीईओ शामिल हैं। मालूम हो कि यूरोपीय संघ से बाहर, भारत ही बेल्जियम का दूसरा सबसे बड़ा निर्यातक और तीसरा सबसे बड़ा ट्रेडिंग पार्टनर है।

 
Back to top button