बेडरूम में परफॉर्मेंस बेहतर करनी है तो डायट में ले ये… चीजें

बेडरूम में परफॉर्मेंस बेहतर ना होने का सबसे बड़ा कारण तनाव है. तनाव काम के चलते और लाइफस्टाइल के कारण भी हो सकता है. लेकिन क्या  आप जानते हैं आप अपनी बेडरूम में परफॉर्मेंस को सुधार कर सकते हैं लेकिन उसके लिए आपको दो काम करना सबसे जरूरी होगा. एक व्यायाम को रूटीन में शामिल करना दूसरा डायट में थोड़ा बदलाव. जानें, डायट में किन चीजों को शामिल करें.

हाल ही में न्‍यूट्रिशन जनरल में पब्लिश हुई रिसर्च के मुताबिक, रोजाना 60 ग्राम ड्राई फ्रूट्स को डायट में शामिल करने से आप अपनी बेडरूम में परफॉर्मेंस को सुधार सकते हैं. साथ ही निजी जीवन को बेहतर बना सकते हैं.

शोधकर्ताओं ने रिप्रोडक्टिव उम्र के स्वस्थ प्रतिभागियों के साथ ऐसी पहली रिसर्च की है ताकि यह पता लगाया जा सके कि नट्स के नियमित सेवन से यौन कार्यों और वीर्य की गुणवत्ता पर कोई प्रभाव पड़ता है या नहीं.

इस उम्र में होते हैं यौन रोग-
माना जाता है कि इरेक्टाइल डिस्फंक्शन और यौन रोग आमतौर पर 40 वर्ष से कम आयु के 2 प्रतिशत, 40 से 70 वर्ष की आयु के लगभग 52 प्रतिशत और 80 से अधिक उम्र के 85 प्रतिशत पुरुषों को प्रभावित करते हैं. यौन रोग और इरेक्टाइल डिस्फंक्शन से जुड़े जोखिम कारक धूम्रपान, अत्यधिक शराब का सेवन, शारीरिक व्यायाम की कमी, तनाव और अनहेल्दी डायट हैं.

ये रिसर्च उन 83 व्यक्तियों पर किया गया था जो एक वेस्टर्न डायट (एनिमल फैट डायट) का पालन कर रहे थे. प्रतिभागियों को दो समूहों में विभाजित किया गया था: एक समूह ने 14 सप्ताह से अधिक समय तक अपनी सामान्य वेस्टर्न डायट का पालन करना जारी रखा, जबकि दूसरे ने 60 ग्राम अखरोट, बादाम और अन्य नट्स दूसरी डायट के रूप में दिए गए. रिसर्च की अवधि के अंत में प्रत्येक व्यक्ति से प्रश्न पूछे गए.

 

निष्कर्षों से पता चला है कि एक अनहेल्दी वेस्टर्न डायट में अखरोट और बादाम को जोड़ने से कामेच्छा और बेडरूम परफॉर्मेंस की गुणवत्ता में सुधार हो सकता है

Back to top button