बीजेपी नेता ने किया बड़ा दावा, कहा-अगर केजरीवाल सरकार बनी तो मैं कभी नहीं लड़ूंगा चुनाव

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने सुनील यादव को चुनावी समर में उतारा था. मतदान के बाद जो एग्जिट पोल आए हैं उनमें आप की सुनामी दिखाई दे रही है. जबकि सुनील यादव का दावा है कि नई दिल्ली सीट से अरविंद केजरीवाल की हार होगी.

दरअसल इंडिया टुडे और एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक दिल्ली में आम आदमी पार्टी(AAP) की सरकार एक बार फिर बन रही है. दिल्ली में जहां आम आदमी पार्टी 59 से 68 सीटों पर चुनाव जीत सकती है, वहीं बीजेपी को 2 से 11 सीटों पर जीत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. इसी तरह हर एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिख रही है.

एग्जिट पोल के दावों से इतर सुनील यादव ने ऐलान किया है पार्टी की जीत हर हाल में होगी. सुनील यादव ने एक ट्वीट में कहा कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा  और संगठन ने मुझपर भरोसा किया इसके लिए उनका आभार. केजरीवाल अपना चुनाव हारेंगे और नई दिल्ली में बीजेपी की जीत निश्चित है. अगर यह नहीं हो पाया तो मैं कभी चुनाव नहीं लड़ूंगा. जीवनभर केवल संगठन का ही काम करुंगा.’

यह भी पढ़ें: अब इस राज्य में भी दिल्ली की तरह फ्री मिलेगी बिजली, सीएम ने शुरू कर दी तैयारी

एग्जिट पोल में AAP की बन रही सरकार

दरअसल हर एग्जिट पोल में बीजेपी के लिए अच्छी खबर नहीं है. आम आदमी पार्टी सत्ता में दोबारा वापसी करने जा रही है. हालांकि इस बार बीजेपी का वोट प्रतिशत बढ़ा है. इंडिया टुडे और एक्सिस माई ​इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी के मत प्रतिशत में इजाफा हुआ है.

एग्जिट पोल के मुताबिक आम आदमी पार्टी को 56 फीसदी, बीजेपी को 35 फीसदी और कांग्रेस को 5 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है.   2015 के विधानसभा चुनाव नतीजों की बात की जाये तो आदमी पार्टी को 54 फीसदी, बीजेपी को 32 फीसदी और कांग्रेस को 10 फीसदी वोट मिले थे.

’48 सीटों पर होगी जीत’

दिल्ली में बीजेपी भले ही एग्जिट पोल पिछड़ गई हो लेकिन पार्टी के बड़े नेताओं का दावा है कि बीजेपी ही सत्ता में वापसी करेगी. दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष मनोज तिवारी का दावा है दिल्ली में बीजेपी 48 सीटें हासिल करने वाली है. मनोज तिवारी ने एग्जिट पोल के नतीजों को फेल बताया है.

‘एग्जिट पोल के दावे गलत’

मनोज तिवारी ने एक ट्वीट के जरिए कहा है कि ये सभी एग्जिट पोल फेल होंगे, मेरा ये ट्वीट संभाल कर रखिएगा. बीजेपी दिल्ली में 48 सीट लेकर सरकार बनाएगी. ईवीएम को दोष देने का अभी से बहाना न ढूंढें. मॉडल टाउन से बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने भी एग्जिट पोल के दावों को गलत बताया है. कपिल मिश्रा ने कहा है कि सभी एग्जिट पोल के नतीजे गलत साबित होने वाले हैं.

दरअसल चुनाव से पहले बीजेपी ने आंतरिक सर्वे कराया था. इस सर्वे में दावा किया गया था कि पार्टी को बहुमत मिलेगा. बीजेपी 40 सीटें जीत सकती है. हालांकि एग्जिट पोल के दावे इससे उलट हैं.

Back to top button