इसलिए- विराट ने ठुकराया ‘पेप्सी’ का विज्ञापन, जानकर उड़ जायेंगे आपके होश…

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हर दिन सफलता की नई गाथा लिख रहे हैं. हर विज्ञापन कंपनी उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहती हैं. भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली फोर्ब्स की दुनिया के सर्वाधिक कमाई करने वाले 100 खिलाड़ियों की सूची में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय है. ऐसे में चलिए एक नजर डालते हैं विराट की कमाई पर.

इसलिए- विराट ने ठुकराया ‘पेप्सी’ का विज्ञापन, जानकर उड़ जायेंगे आपके होश...

एमआरएफ के साथ 8 साल का हुआ करार

अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, विराट कोहली ने ‘एमआरएफ’ के साथ 8 साल के लिए यह डील की है. विराट कोहली के प्रचार को मैनेज करने वाली कंपनी कॉर्नस्टोन स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट के सीईओ बंटी सजदेह का कहना है कि हमनें ‘एमआरएफ‘ के साथ डील को 8 साल के लिए आगे बढ़ा दिया है. हालांकि, उन्होंने इससे जुड़ी ज्यादा जानकारी देने के लिए मना कर दिया है.

Virat-Kohli-bat-

प्यूमा के साथ 110 करोड़ का करार

इससे पहले भी विराट ने प्यूमा के साथ 110 करोड़ का करार किया था. प्यूमा के साथ विराट का करार स्पोर्ट्स लाइफस्टाइल से जुड़ा है. गौरतलब है कि प्यूमा के साथ डील करने वाले वे पहले इंडियन प्लेयर बन गए हैं.

Virat-

पेप्सी के विज्ञापन को किया मना

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पेप्सी के ऐड करने से मना कर दिया है. विराट ने कहा है कि ‘अब पहले के लाइफस्टाइल की अपेक्षा वो अपनी नई लाइफस्टाइल में फेर बदल करने वाले हैं. जिसके मद्देनजर अब वो ऐसी चीजों का प्रचार नहीं करेंगे, जिससे अब वो जुड़ा हुआ महसूस नहीं करते.

ये भी पढ़े: अभी-अभी: नीमच में गिरफ्तार हुए ‘हार्दिक’, बगैर इजाजत जा रहे थे मंदसौर

सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ी हैं विराट

उनकी कुल कमाई 2 करोड़ 20 लाख डालर है. जिसमें 30 लाख डालर वेतन और पुरस्कार के अलावा एक करोड़ 90 लाख डालर विज्ञापन से कमाई है. फोर्ब्स की 2017 की दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची में 28 साल के कोहली 89वें नंबर पर हैं.

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: पीएम मोदी की इस चेतावनी से शिवसेना में मचा हडकंप, देश की राजनीति में आ गया भूचाल

 

इन विज्ञापनों का हैं हिस्सा

विराट फिलहाल 18 ब्रैंड से जुड़े हैं. जिनमें एमआरएफ टायर्स, टिसॉट वॉचेज, प्यूमा स्पोर्ट्स गीयर, कोलगेट ऑरल केयर, ऑडी कार्स और सैमसनाइट लगेज जैसे ब्रैंड्स शामिल हैं

Back to top button