बीजेपी के बुरे दिन शुरू, 119 सीटों में से भाजपा को सिर्फ इतनी सीट हासिल

तेलंगाना में बीजेपी को बुरी तरह हार मिली है। यहां बीजेपी ने सिर्फ 2 सीट हासिल की है। वहीं कांग्रेस का 19 सीटों पर कब्जा है। मतगणना से एक दिन पहले ही सियासी हलचल तेज हो गई थीं। बीजेपी ने टीआरएस को बहुमत से कम सीटें आने पर समर्थन का संकेत दिया था, वहीं एआईएमआईएम ने भी केसीआर का साथ देने की घोषणा की थी।

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। यहां सभी 119 विधानसभा सीटों के रुझान आ गए हैं। रुझानों के मुताबिक यहां टीआरएस को बहुमत मिल गया है। टीआरएस ने 90 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। इस बार 119 सीटों पर 1821 उम्मीदवार अपनी किस्मत अजमा रहे हैं। बता दें कि रूझानों में छत्तीसगढ़ में राजस्थान की तस्वीर बदल गई है। यहां बीजेपी को पछाड़कर कांग्रेस ने अपनी धाक जमा ली है।

कांग्रेस के नेतृत्व में चार दलों के गठबंधन ‘प्रजा कुटमी’ ने राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन से मुलाकात कर त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में गठबंधन को ‘एकल इकाई’ के तौर पर देखने का अनुरोध किया। टीआरएस के नेता तथा तेलंगाना के मंत्री के टी रामा राव तीसरे दौर की मतगणना में सिरसिला विधानसभा सीट पर 15,096 मतों से आगे चल रहे हैं।

टीआरएस अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव के बेटे के टी रामा राव को 20,471 मत मिले हैं, वहीं उनके प्रतिद्वंद्वी, कांग्रेस उम्मीदवार के महेन्द्र रेड्डी को 5,375 मत मिले। पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू बोले- राहुल भाई पहले से ही सबको साथ लेकर चलते हैं। इंसानियत की मिसाल हैं।

Back to top button