बिग बॉस के घर से वायरल हुई ये होश उड़ा देने वाली तस्वीरे, वीडियो देख मचा हडकंप…

आजकल टीवी रियलिटी शो बिग बॉस का 13वां सीजन प्रसारित हो रहा है. इसी बीच सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर वायरल हो रही है. दावा किया जा रहा है कि बिग बॉस टीवी शो अपने यहां ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा दे रहा है.

तस्वीर में देखा जा सकता है कि बिस्तर पर एक लड़का और लड़की लेटे हैं. उनकी भाव भंगिमा से लग रहा है कि यह उनके निजी क्षणों की तस्वीर है.

तस्वीर के साथ दावा किया जा रहा है कि इसबार BigBoss ने सारी हदें लांघ दी, कश्मीर से मुस्लिम लड़के को बुलाया और उसे जानबूझकर ब्राह्मण लड़की पार्टनर दी. (लव जेहाद) बिगबॉस में इसबार भारतीय संस्कृति और संस्कारों की खुलकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, जवान लड़के, लड़की एक साथ बैड शेयर करेंगे, ऐसा कल्चर भारतीय संस्कृति में कभी नहीं रहा.

जिस फोटो को अभी लव जिहाद को बढ़ावा देने के आरोप के साथ शेयर किया जा रहा है, वह बिग बॉस के सीजन 9 की है जो कि 2015 में प्रसारित हुआ था.

नोरा फतेही के गाने पर इस लड़की ने किया धमाकेदार डांस, वीडियो देख हो जाओगे इसके दीवाने

तस्वीर में जो लड़का और लड़की दिख रहे हैं, वे टीवी एक्टर सुयश राय और किश्वर मर्चेंट हैं. ये दोनों ही बिग बॉस सीजन 9 में प्रतियोगी थे.

एक वेरीफाइड ट्विटर हैंडल Atul Kushwaha ने इस भ्रामक पोस्ट को शुक्रवार को शेयर किया है. उनका यह ​​ट्वीट 1500 से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है और 2500 से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है. इस पोस्ट को लोग फेसबुक पर भी शेयर कर रहे हैं.

रिवर्स सर्च की मदद से हमने पाया कि वायरल हो रही तस्वीर यूट्यूब पर मौजूद वीडियो से ली गई है, जो कि अक्टूबर, 2015 में अपलोड किया गया था.

TellyMasala नाम के यूट्यूब चैनल ने इस वीडियो को अपलोड किया है और साथ में कैप्शन लिखा है, “बिग बॉस 9: सुयश & किश्वर कैमरे के सामने हुए अंतरंग”. वीडियो के मुताबिक, सुयश राय और किश्वर मर्चेंट ने बिग बॉस 9 के दौरान आधी रात को एक दूसरे को Kiss किया था.

आगे सर्च करने पर हमें कुछ खबरें भी मिलीं, जिनके मुताबिक, सुयश और किश्वर ने लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद 16 दिसंबर, 2016 को शादी कर ली थी .

हालांकि, यह सही है कि बिग बॉस के मौजूदा सीजन में एक कश्मीरी मुस्लिम युवक असीम रियाज प्रतियोगी हैं. Pinkvilla.com  की खबर के मुताबिक, माहिरा शर्मा नाम की एक महिला प्रतियोगी से कहा गया कि वे बाथरूम की सफाई करने के लिए एक पार्टनर चुन लें तो उन्होंने असीम रियाज को चुना क्योंकि असीम रियाज भी माहिरा की तरह कश्मीरी हैं.

इस तरह, यह सच है कि बिग बॉस के सीजन 13 में एक कश्मीरी मुस्लिम लड़का भी प्रतियोगी है और वह हिंदू लड़की का सफाई पार्टनर भी है लेकिन सोशल मीडिया पर जो फोटो इस्तेमाल की जा रही है, वह गुमराह करने वाली है.

Back to top button