बारिश से बेहाल मुंबई, अभी तो आएगा इससे भी बड़ा खतरा…

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में मॉनसून की पहली जोरदार बारिश हुई है. शुक्रवार सुबह से ही मुंबई के कई इलाकों में बारिश हो रही है. इस बीच बारिश की वजह से जगह-जगह जाम लग रहा है तो वहीं कई जगह पानी भी भरने लगा है. मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन से चार घंटे में मुंबई में इसी तरह की बारिश देखने को मिल सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार, नवी मुंबई, मुंबई, पालघर के इलाकों में अगले चार घंटे में भारी बारिश हो सकती है. वहीं अगर इस वक्त मौसम के लाइव अपडेट को देखें तो मुंबई के आसपास बादल छाए हुए हैं जो इशारा कर रहे हैं कि बारिश वाकई काफी तेज हो सकती है.

शुक्रवार सुबह आई बारिश की वजह से मुंबई में विजिबिलिटी भी कम हो गई थी. सुबह एक फ्लाइट को भी रद्द कर दिया गया था. मुंबई एयरपोर्ट के पास शुक्रवार सुबह विजिबिलिटी 1000 मीटर से भी कम थी.

मोदी सरकार 2022 तक देश में पूरा करेगी एक करोड़ मकानों की मांग, जानें अब तक…

बारिश के कारण शहर में जगह-जगह जाम की स्थिति है. अंधेरी, वर्सोवा, नरिमन प्वाइंट, बोरिवली में भीषण जाम लगा हुआ है. गुरुवार को ही स्काईमेट की तरफ से चेतावनी जारी की गई थी कि मुंबई 48 घंटे में 100 MM से अधिक बारिश हो सकती है.

बारिश के कारण पानी भर रहा है तो वहीं BMC के लिए चिंता का विषय बन रहा है. लोग सोशल मीडिया पर लगातार BMC को पानी जमा होने की शिकायत कर रहे हैं, तो वहीं जाम लगने की भी शिकायत की जा रही है.

Back to top button