करना चाहता था बाघिन का रेप, जब नहीं मानी तो कर दिया ये काम

सेक्स की भूख से मानव को दानव में बदलते सुना है, लेकिन जानवर भी सेक्स की चाहत में क्रूरता की हदें पार कर जाते हैं, इसका उदाहरण गुरुवार को उदयपुर में देखने को मिला। बाघिन ने जब बाघ की चाहत को पूरा नहीं किया तो उसने बेरहमी से बाघिन को जान से मार डाला। इसे देखकर तो यही कहा जा सकता है कि बलात्कार की ब्याधि मानवों में ही नहीं, जानवरों में भी घर कर गयी है।

बाघिन

उदयपुर के सज्जनगढ़ जूलॉजिकल पार्क में कुमार नामक एक बाघ ने गुरुवार को दामिनी नामक बाघिन को इसलिए मार डाला, क्योंकि उसने बाघ के कुप्रस्ताव का जवाब नहीं दिया। 13 साल की दामिनी को पुणे से लाया गया था वहीं कुमार नामक बाघ को कर्नाटक से लाया गया था। दोनों को उदयपुर चिड़ियाखाना में अगल-बगल रखा गया था।

Also Read : जब 1000 लड़कियों से संभोग को लेकर किए गए समान प्रश्न, लेकिन मिला सबका अलग जवाब

विशेषज्ञों के अनुसार दामिनी संग कुमार यौन कर्म करना चाहता था, लेकिन वह नहीं मान रही थी। इस पर क्रोधित होकर कुमार ने दामिनी को मार डाला। दामिनी का शुक्रवार सुबह मेडिकल बोर्ड द्वारा वन विभाग के अधिकारियों की देखरेख में पोस्टमार्टम हुआ।

चिड़ियाखाना में कुमार और दामिनी के बीच हुई लड़ाई को दर्शकों ने देखा। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कुमार अपने बाड़े के खुले क्षेत्र में लगी जाली को तोड़कर दामिनी के बाड़े में पहुंच आक्रामक हो उठा।  विशेषज्ञों के अनुसार दोनों एक-दूसरे को देख कर,  सूंघ कर प्रतिक्रिया दे सकते हैं। बाघ बहुत ताकतवर होते हैं और बाघिन उसका मुकाबला अधिक देर तक नहीं कर सकती।

Back to top button