तो इसलिए बांग्लादेश पुलिस ने इस लड़की की तस्वीरों पर लगाई रोक, क्योंकि देश भर में…

बांग्लादेश की सोशल मीडिया स्टार सनाई महबूब को कथित उत्तेजित तस्वीरें पोस्ट करना भारी पड़ गया। देश की पुलिस ने उन्हें तलब कर ‘अभद्र’ तस्वीरों को हटाने का फरमान सुना दिया। रूढ़ीवादी मुस्लिम देश में अधिकारियों ने ऑनलाइन वयस्क सामग्री के खिलाफ अपने अभियान को तेज किया है। इधर, पुलिस की कार्रवाई को लेकर सनाई महबूब ने कहा कि वह यह नहीं समझती हैं कि उनकी तस्वीरें अभद्र हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ये सिर्फ मेरे मॉडलिंग करियर और मेरी आजादी का हिस्सा हैं।’’
अभिनेत्री बनने की इच्छुक महबूब नियमित तौर पर सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें साझा करती हैं जिसमें वह पूरे कपड़े पहनी होती हैं, लेकिन फिर भी वे तस्वीरें उत्तेजित होती हैं। 21 वर्षीय युवती को रविवार को ढाका के एक थाने में आने का आदेश दिया गया तथा उनसे अपनी सारी तस्वीरों को हटाने को कहा गया। देश के मनोरंजन उद्योग में यह संभवत: अपनी तरह का पहला मामला है।

यहाँ लड़की खुद एक रात के लिए चुनती हैं दूल्‍हा, और फिर अगली सुबह पिता देता हैं उसका इस काम में सा

ढाका साइबर अपराध इकाई के वरिष्ठ अधिकारी नज़म उल इस्लाम ने बताया कि अफसरों ने अभिनेत्री की काउंसलिंग की गई और उनसे ‘अभद्र’ सामग्री हटाने को कहा. उन्होंने कहा, ‘‘ हम लोकतांत्रिक व्यवस्था में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सम्मान करते हैं, लेकिन उनकी सामग्री का माता-पिताओं ने विरोध किया है।’’ उन्होंने कहा कि उनकी कुछ तस्वीरें देश के अभद्रता संबंधी कानून के तहत ‘अनुपयुक्त’ हो सकती हैं।

Back to top button