शादी के बाद सुहागरात नही, बल्कि दुल्हन को बिना कपड़ो के बिना किसी से मिले अकेले में करना पड़ता है ऐसा घिनौना काम…

आपने कई अबीजो-गरीब रीति-रिवाज के बारे में पढ़ा और सुना होगा. आज भी दुनियाभर में ऐसी अनेक सभ्यताएं हैं जो अपनी जनजाति की प्रथाओं को मानते हैं. इन्हें जानकर हम तो चौंक ही जाते हैं और यकीन भी नहीं कर पाते. आज हम भी आपको भारत में ही मौजूद एक ऐसे लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके रिवाज बेहद अलग है. यहां पर नई दुल्हन को नहीं दिए जाते कपड़े, बल्कि उन्हें बिना कपड़ों के रहना पड़ता है. चलिए आपको बता देते हैं.

दरअसल, हिमाचल प्रदेश के एक गांव में कई सालों से बहुत पुरानी प्रथा प्रचलित है. इस प्रथा के मुताबिक हर शादीशुदा औरत साल में एक बार 5 दिनों तक बिना वस्त्रों के रहती है. इतना ही नहीं इन 5 दिनों में औरतें किसी भी शख्स से बातचीत नहीं करती और ना ही किसी से उनका मिलना-जुलना होता है. यहां तक कि कोई महिला अपने पति से भी इन दिनों के बीच बात नहीं करती है. इस गाँव का ये अजीब रिवाज है.

विदेशी बिल्ले की बाल कटवाने के बाद हुई मौत, मालकिन ने पार्लर संचालक के खिलाफ केस दर्ज कराया….

आपको बता दें कि इस गांव में हर साल सावन के महीने के 5 दिनों तक शादीशुदा जोड़े आपस में बात नहीं करते है और स्त्रियों को इन दिनों बिना वस्त्रों के रहना होता है. यहां के बड़े-बुजुर्गों का मानना है कि सावन के दिनों में जब देवता इस गांव में कदम रखेंगे तो शादीशुदा जोड़े को आपस में किसी भी तरह से अनैतिक व्यवहार करने पर वो काफी बुरा मान जाएंगे, जिसकी वजह से पूरे ग्राम में भारी तबाही आने की आशंका रहती है.

Back to top button