बढ़ते बवाल को देख उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में लगाई गई धारा 144

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ मुस्लिम यूनवर्सिटी (AMU) में छात्रों ने बवाल किया, जिसके बाद एएमयू में 5 जनवरी तक छुट्टी घोषित कर दी गई है.

उधर लखनऊ में भी सोमवार को नदवा कॉलेज के छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया और पुलिस पर पत्थरबाजी की. उधर अलीगढ़ और सहारनपुर में प्रशासन ने बवाल की आशंका में इंटरनेट पर बैन लगा दिया है. इसी क्रम में अब यूपी के सभी जिलों में धारा 144 लगा दी गई है. डीजीपी ओपी सिंह ने इस बात की जानकारी दी.

सड़कों पर उतरे छात्र
बता दें सीएए के विरोध में दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी में भारी विरोध प्रदर्शन के बाद रविवार शाम को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र सड़क पर उतर आए. इस दौरान उन्होंने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी की. पुलिस ने आंसू गैस के गाेले छोड़कर किसी तरह स्थिति का नियंत्रित किया. इसके बाद देर रात तक अलीगढ़ और सहारनपुर में जिला प्रशासन ने इंटरनेट बंद करने का आदेश सुना दिया. इस घटना के फौरन बाद एएमयू प्रशासन ने 5 जनवरी तक यूनिवर्सिटी में छुट्टी घोषित कर दी. वहीं हॉस्टल खाली कराने के लिए प्रशासन की तरफ से पुलिस से सहायता मांगी गई है. सोमवार को पुलिस एएमयू के हॉस्टल खाली कराने पहुंचीउधर दूसरी तरह जामिया और एएमयू में बवाल के बाद सोमवार सुबह लखनऊ में नदवा कॉलेज के छात्र उग्र हो गए. उन्होंने कॉलेज गेट पर जमकर प्रदर्शन किया, इस दौरान छात्रों की पुलिस प्रशासन के साथ नोंक-झोंक भी हुई है. पुलिस ने किसी तरह से छात्रों को कॉलेज गेट के अंदर किया, जिसके बाद पत्थरबाजी होने लगी.

Back to top button