बटन कोई भी दबाया, वोट कमल पर गया: शिकायत के बाद बदली गई 77 EVM

कानपुर.निकाय चुनाव के पहले चरण की वोटिंग जारी है। कोतवाली इलाके के मनीराम बगिया के बंबईया हाता में बने पोलिंग बूथ पर लोगों ने आरोप लगाया कि ईवीएम मशीन में गड़बड़ी है। यहां पर ईवीएम मशीन में एक वोट दबाने पर दो वोट काउंट हो रहे हैं। जिसको लेकर लोगों ने खूब जमकर हंगामा काटा। जाजमऊ के सेंट जोसफ स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर ये कहते हुए लोगों ने हंगामा किया कि किसी भी उम्मीदवार को वोट करो, तो वोट बीजेपी को जा रहा है।बता दें कि, दोपहर 12 बजे तक इस तरह की गड़बड़ी 77 ईवीएम मशीनें बदल गई हैं। वोटर रामचंद्र ने शिकायत की

– वोट करने गए रामचंद्र ने बताया,”जब हम एक चुनाव चिन्ह पर बटन दबाया, तो वोट कमल पर अपने आप चला गया। हमने इस बात की शिकायत पोलिंग बूथ पर मौजूद अधिकारियों से की।”इस बाद की शिकायत के बाद भारी हंगामा हो गया। मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया। थोड़ी देर में वोटिंग रोक दी गई। बाद में उस ईवीएम को सील कर दिया गया। दूसरा ईवीएम मंगाकर अब दोबारा वोटिंग शुरु हो गई है।

ये भी पढ़ें: घोड़े पर उचक कर बैठने की कोशिश में धड़ाम से गिरी कंगना, ऐसा हुआ हाल

बटन कोई भी दबाया, वोट कमल को गया: पीठासीन अधिकारी

– पीठासीन अधिकारी से जब लोगों ने शिकायत की, तब इसकी पीठासीन अधिकारी ने खुद जाकर चेक किया। पीठासीन अधिकारी शिवराम ने कहा, “बटन कोई भी दबाया, लेकिन वोट कमल पर ही गया।

Back to top button