फ्लाइट लेट हुई तो लोगों ने विमान में बैठे उड्‌डयन मंत्री को घेरा, 3 सस्पेंड

नई दिल्ली। सिविल एविशन मिनिस्टर अशोक गजपति राजू की उड़ान में डेढ़ घंटे देर होने पर एअर इंडिया ने तीन अफसरों को सस्पेंड कर दिया है। पायलट को चेतावनी दी गई है। बुधवार को दिल्ली से विजयवाड़ा की उड़ान में देरी के बाद पैसेंजर्स ने प्लेन में बैठे राजू को घेरकर नारेबाजी की थी।फ्लाइट लेट हुई तो लोगों ने विमान में बैठे उड्‌डयन मंत्री को घेरा, 3 सस्पेंड

क्या है पूरा मामला

– एआई-459 उड़ान को करीब 125 यात्रियों को लेकर दिल्ली से विजयवाड़ा के लिए उड़ान भरनी थी। लेकिन तय समय के काफी देर बाद तक प्लेन ने उड़ान नहीं भरी।पैसेंजर हंगामा करने लगे। उन्हें पता चला कि मंत्री राजू भी प्लेन में हैं तो उनसे सवाल शुरू कर दिए और नारेबाजी की।

– इस पर मंत्री ने सीएमडी प्रदीप सिंह खरोला से बात कर देरी की वजह पूछी और कार्रवाई के लिए कहा।

– एअर इंडिया के स्पोकपर्सन ने कहा, “तीन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। 15 मिनट देरी से रिपोर्ट करने पर कैप्टन को वार्निंग लेटर जारी किया गया है।’

बता दें है कि दो दिसंबर को मुंबई-अहमदाबाद फ्लाइट के यात्रियों ने देर होने पर हंगामा किया था। पायलट नहीं होने के कारण फ्लाइट सात घंटे देरी से रवाना हुई थी।

ये भी पढ़ें: दक्षिण कोरियाई पत्रकार की चीन में हुई पिटाई, लोग ने कहा- छोटे पड़ोसी को ना सताएं

को-ऑर्डिनेशन की कमी : सीएमडी

घटनाके बाद खरोला ने सीनियर ऑफिसर्स की मीटिंग बुलाई। सूत्रों ने कहा कि खरोला ने मामला गंभीरता से लिया है। यह मुख्य रूप से को-ऑर्डिनेशन में कमी का मामला है। एअर इंडिया के स्पोकपर्सन ने कहा कि असमंजस की स्थिति पैदा होने और उसकी वजह से उड़ान में देरी के लिए सीएमडी ने सख्त कार्रवाई की है।

Back to top button