फिल्म गोडसे मामले की सुनवाई अंतिम दौर में, जल्द पूरी करेंगे शूटिंग: सुनील प्रभाकर

महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के जीवन पर बन रही फिल्म गोडसे लंबे समय से कानूनी विवाद में फंसी है। इस कारण इसकी शूटिंग बीच में ही रोक दी गई थी और फिल्म रिलीज नहीं हो सकी। अब फिल्म के डायरेक्टर व कथाकार सुनील प्रभाकर का दावा है कि जल्द ही फिल्म पर्दे पर आएगी और नाथूराम गोडसे का सच दुनिया के सामने रखा जाएगा। उनका कहना है कि कानूनी प्रक्रिया अदालत में अंतिम दौर में चल रही है। फैसला आते ही फिल्म के बचे हुए हिस्से को शूट करके फिल्म रिलीज कर दी जाएगी।
लुधियाना में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे सुनील प्रभाकर ने विशेष बातचीत में बताया कि लोगों को नाथूराम गोडसे में सिर्फ महात्मा गांधी का हत्यारा दिखता है, जबकि वह भी देशभक्त था। किन परिस्थितियों में उसने महात्मा गांधी की हत्या की इस बारे में कोई नहीं जानता।

उन्होंने कहा कि गोडसे फिल्म के जरिए वह गोडसे की सच्चाई दुनिया के सामने लाना चाहते हैं, पर कुछ संगठनों ने उनकी फिल्म का विरोध कर दिया था। इसके बाद मामला हाई कोर्ट में पहुंच गया। इस कारण इसका फिल्मांकन रोक दिया गया।

सुनील प्रभाकर का कहना है कि उन्होंने फिल्म से संबंधित सभी दस्तावेज हाई कोर्ट को सौंप दिए हैं। इस पर फैसला आते ही काम शुरू कर दिया जाएगा। फिल्म में काम कर रहे अभिनेताओं और अभिनेत्रियों से संपर्क करना शुरू कर दिया गया है।

2015 में हुआ था विरोध

ब्रह्मर्षि फिल्म्स के बैनर तले बन रही फिल्म के निर्माता संतोष चौधरी हैं। फिल्म में नाथूराम गोडसे द्वारा महात्मा गांधी की हत्या को दिखाया जाना है, इसलिए 2015 में गांधी विचारधारा के लोगों ने इस फिल्म की शूटिंग का ही विरोध कर दिया था। सुनील प्रभाकर का कहना है जो लोग विरोध कर रहे हैं वह नाथूराम गोडसे के बारे में जानते ही नहीं हैं। फिल्म में गोडसे की पूरी जीवन कथा को बताया गया है।

Back to top button