फर्स्‍ट नाइट को बनाना है यादगार तो इन बातों रखें याद

सुहागरात की बात को सोचकर नए जोड़े का मन रोमांचित हो जाता है, तो कई बार घबराहट भी बढ़ जाती है। आपकी शादी लंबे समय से डेट कर रहे बॉयफ्रेंड के साथ हो रही हो या बिल्कुल ही अनजान लड़के यानि एरेंज्ड मैरेज हो रही है दोनों ही मामलों में शादी की रात दोनों के लिए खास होती है और दोनों के मन में यह सवाल रहते है कि उनको आपका कौन-सा प्यार भरा अंदाज पसंद आयेगा और ये समझना मुश्किल होता है कैसे फर्स्ट नाईट को यादगार बनाया जाये।

माहौल का रखें ख्‍याल :–  हर रिश्‍ते के लिए माहौल बहुत जरूरी है। सुहागरात के लिए भी यह ध्‍यान रखें कि परफेक्‍ट माहौल हो। कमरा ऐसी जगह हो जहां पर लोगों का ज्‍यादा शोर न हो और एकांत भी हो। किसी भी तरह की डिसटर्बेंस आपका और पार्टनर का मूड खराब कर सकती है।

खुशबुओं का इस्‍तेमाल :– आप सुहागरात की रात को यादगार बनाने के लिए अपने कमरे में विशेष प्रकार के रंग और खुशबू का प्रयोग कर सकते है। विशेष तरह की खुशबू सेक्‍स हार्मोन को उकसाते हैं। इसके लिए अरोमा कैंडल जलाइए, हल्‍का संगीत बजाइए, हल्‍की रोशनी रखिए।

यह भी पढ़ें: महिला को सेक्स के दौरान करना है संतुष्ट, ये तरीका है सबसे कारगर

फर्स्ट नाईट को जल्दबाजी न करें :– सेक्‍स करने के लिए जल्‍दबाजी न करें। इससे पहले एक-दूसरे को समझने की कोशिश कीजिए। ऐसा करने से दोनों के एक-दूसरे के करीब आएंगे और सेक्‍स करने में ज्‍यादा झिझक नही होगी। सदियों से जो सुहागरात की प्रथा चली आ रही है उनको दोहराने की कोशिश न करें इससे बोरियत महसूस हो सकता है। दोनों मिलकर कुछ नया करने की कोशिश करें। देखिये इससे एक अलग ही मजा आएगा। इसके लिए आप सेक्स से पहले फोरप्ले का सहारा भी ले सकते है।

अच्छी बातों से करे शुरुआत :– सेक्‍सुअल होने से पहले अपने साथी से अच्‍छी तरह बात कीजिए। अपनी सारी शंकाओं का समाधान बातचीत के जरिए पहले निकाल लीजिए नहीं तो सेक्‍स के दौरान मन में झुंझलाहट बनी रहेगी। जब आप दोनों एक दूसरे के साथ हो तो छेड़छाड़ और मस्ती करने पर आपनी आवाज थोड़ी तेज रखें ताकि वह आपको चुप रहने को कहे और उस वक्त कुछ शर्त रखें। फिर देखिये इस खेल में वह आपका भी साथ देने लगेंगे।

सुहागरात को गिफ्ट दें कर करें सरप्राइज :–  सेक्‍स करने से पहले पार्टनर को सरप्राइज करने की कोशिश कीजिए। इसके लिए आप उसे कोई गिफ्ट दीजिए, हनीमून पैकेज या ज्‍वैलरी देकर आप अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं।

अलग तरह का टच बनायेगा रोमांटिक :– जब आप दोनों पास बैठे हो तब उनके संवेदनशील जगहों को स्पर्श करें। ऐसे स्पर्श से और भी उत्तेजित हो उठेंगे, और आपकी सेक्स लाइफ की शुरूआत बहुत ही रोमांटिक होगी।

पार्टनर को उतेजित कर पाए चरम सुख :– उत्तेजित करने के लिए आप सेक्‍सुअल फैंटेसीज का भी सहारा ले सकते हैं। सुहागरात में पार्टनर से सेक्‍सी बातें करें, इससे दोनों उत्‍तेजित होंगे और सेक्‍स की इच्‍छा बढ़ेगी।

Back to top button