फरवरी में हिसार एयरपोर्ट से शुरू हो सकती हैं पहले चरण में 5 शहरों के लिए हवाई सफर

नवनिर्मित एयरपोर्ट से फरवरी महीने में फ्लाइट्स उड़ने की संभावना है। पहले चरण में हिसार से दिल्ली, चंडीगढ़, देहरादून, जम्मू और जयपुर के लिए फ्लाइट्स उड़ेंगी। इसके लिए पूरी प्रक्रिया अंतिम चरण में है। फ्लाइट्स उड़ाने के लिए दो कंपनियों के बीच करार को लेकर वार्ता की जा रही है।फरवरी में हिसार एयरपोर्ट से शुरू हो सकती हैं पहले चरण में 5 शहरों के लिए हवाई सफर

पांचों स्थानों के लिए दो कंपनियों से चल रही वार्ता 
फ्लाइट्स उड़ाने के लिए अनुबंध करने को सरकार और दो निजी कंपनियों के बीच वार्ता चल रही है। विधायक डॉ. कमल गुप्ता के अनुसार हिसार से चंडीगढ़ और दिल्ली के लिए पिनाकल कंपनी जबकि हिसार से देहरादून, जम्मू और जयपुर के बीच फ्लाइट्स उड़ाने को लेकर स्पाइस कंपनी के साथ बातचीत की जा रही है। दोनों कंपनियों के साथ करार होने के बाद फ्लाइट्स उड़नी शुरू होंगी। 

खुलेंगे हिसार के विकास के रास्ते 
डॉ. कमल गुप्ता के मुताबिक हिसार एयरपोर्ट प्रदेश का पहला अपना एयरपोर्ट होगा। इसके बनने के बाद हिसार के विकास के रास्ते खुलेंगे। व्यापारी वर्ग को इसका बड़ा फायदा होगा। परिवहन संयोजकता बढ़ेगी। आवागमन आसान होगा। टिकटों का किराया भी बेहद कम रखा जाएगा, जिससे सामान्य वर्ग के आम लोगों को भी हवाई जहाज का सफर करने का मौका मिल सके।

Back to top button