फगानिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीरियल ब्लास्ट में 66 लोग जख्मी

अफगानिस्तान में आतंकी हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. शनिवार को हुए आत्मघाती विस्फोट के बाद अफगानिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सोमवार को भी धमाके हुए हैं. हालांकि, अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

यह धमाके अफगानिस्तान के जलालाबाद में हुए हैं. इस घटना में 66 लोगों के घायल होने की खबर है. गौर हो कि अफगानिस्तान की सरकार ने देश के 100वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को शनिवार को हुए धमाकों के बाद ही स्थगित कर दिया था.

तो इसलिए चीनी सेना ने अपने ही ‘10,000 लोगों’ को उतारा मौत के घाट, वजह जानकर पूरी दुनिया हैरान

शनिवार को हुए धमाकों में 63 लोगों की मौत हो गई थी वहीं 180 लोग घायल हो गए थे. इस हमले की आईएस ने जिम्मेदारी ली थी. इससे पहले तालिबान ने एक बयान में हमले में अपना हाथ होने से इनकार किया और कहा कि वे इस घटना की निंदा करते हैं जिसमें महिलाओं और बच्चों को निशाना बनाया गया.

इसके बाद अफगानिस्तान सरकार ने देश की 100वीं स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में होने वाले समारोह को स्थगित कर दिया, जो ऐतिहासिक दर-उल-अमन पैलेस में सोमवार के लिए निर्धारित था.

खामा प्रेस के मुताबिक, राष्ट्रपति के प्रवक्ता सेदिक सेदिक्की ने कहा कि सचिवालय ने राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी के निर्देश पर अफगानिस्तान के 100वें स्वतंत्रता समारोह के आयोजन को टाल दिया. राष्ट्रपति ने काबुल में हुए विस्फोट में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति सम्मान व संवेदना व्यक्त करने के लिए यह फैसला लिया.

शनिवार को आईएस के अरबी में जारी किए गए बयान के हवाले से कहा कि हमला नास्तिकों के जनसमूह को निशाना बनाकर किया गया, जिसे आईएस आत्मघाती हमलावर अबू असीम अल-पाकिस्तानी ने अंजाम दिया.

Back to top button