प्लाट बेचने में ठगी, किसान पथ में जमीन जाने पर हुआ खुलासा

लखनऊ।पीजीआई इलाके के कल्ली पश्चिम गाँव के प्रापर्टी डीलर ने उसके गाटा नम्बर में प्रयाप्त जमीन न होने के बावजूद,नवम्बर 2013 में दो हजार वर्ग फुट का प्लाट एक महिला को बेचा, रजिस्ट्री कर दी,प्लाट का दाखिल खारिज हो गया, प्लाट की जमीन किसान पथ रिंग रोड में चली गई, लेखपाल ने तीन सौ वर्गफुट जमीन के मुआवजे के लिए रिपोर्ट लगा दी,नोटिस मिलने पर जब पता किया तो मालूम हुआ कि डीलर ने जमीन न होने के बावजूद धोखाधड़ी कर जमीन बेची।
पीड़िता जब प्रापर्टी डीलर के पास गई तो उसने अभद्रता की, और जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया, पीड़ित परिवार जब पीजीआई कोतवाली पहुंचा तो उन्हें एसएसपी से आदेश कराने को कहा,मंगलवार को एसएसपी के आदेश पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ।
ये भी पढ़ें:- दो पन्ने का सुसाइड नोट लिखकर विवाहिता ने की आत्महत्या
विवेक कुमार सिंह, पिता का नाम रमाशंकर सिंह, निवासी ग्राम ऊदपुर गेलहवा, बदला पुर,जनपद जौनपुर, ने बताया कि नवम्बर 2013में कल्ली पश्चिम के मजरे बाबूखेड़ा यादव, के रहने वाले राम मिलन से गाटा संख्या1793 से 2000 वर्गफुट का प्लाट अपनी बड़ी माता सुशीला देवी के नाम खरीदा था, जिसकी रजिस्ट्री, दाखिल खारिज भी हो गया, लेकिन जमीन के किसान पथ में जाने पर, मुआवजा के लिए लेखपाल की रिपोर्ट से धोखाधड़ी खुल गई।
जब आरोपी से सरकारी दर पर पैसे वापस करने को कहा तो अभद्रता कर जान से मारने की धमकी दी। कहा मुझ पर पहले ही 30 से ज्यादा मुकदमे दर्ज है,एक और दर्ज होने से क्या होगा। पुलिस ने विभिन्न आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

Back to top button