इस बयान पर, प्रियंका और माया ने गंगवार पर किया जमकर हमला

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार अपने बयान पर घिर गए हैं। कांग्रेस, बसपा समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं ने केंद्रीय मंत्री द्वारा इसे उत्तर भारतीयों का अपमान बताया है। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्रीय मंत्री पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि आप उत्तर भारतीयों का अपमान करके बच निकलना चाहते हैं, ये नहीं चलेगा।

वहीं देश में आर्थिक मंदी को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर लगातार हमला करने वाली बसपा मुखिया मायावती ने भी मोदी सरकार के साथ केंद्र के मंत्रियों पर निशाना साधा। मायावती ने आर्थिक मंदी को बेहद गंभीर बताते हुए मंदी को लेकर मंत्रियों के बयानों को बेहद शर्मनाक बताया है।

मायावती ने कहा कि देश में छाई आर्थिक मंदी आदि की गंभीर समस्या के सम्बंध में केन्द्रीय मंत्रियों के अलग-अलग हास्यास्पद बयानों के बाद अब देश व खासकर उत्तर भारतीयों की बेरोजगारी दूर करने के बजाए यह कहना कि रोजगार की कमी नहीं बल्कि योग्यता की कमी है, अति-शर्मनाक है जिसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। मायावती के निशाने पर केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार हैं। मायावती ने कहा है कि मंत्रियों को इस तरह के शर्मनाक बयान पर माफी मांगनी चाहिए।

सत्यपाल मलिक ने कहा-लोगों का मानना है की राज्यपाल ऐसा व्यक्ति है जो जनता के लिए कुछ नहीं करता

बसपा मुखिया के साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया है। मायावती व प्रियंका गांधी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और श्रम एवं रोजगार मंत्री को आड़े हाथों लिया। उन्होंने लिखा कि देश में छाई आर्थिक मंदी आदि की गंभीर समस्या के सम्बंध में केन्द्रीय मंत्रियों के हास्यास्पद बयान आ रहे हैं। अब देश व खासकर उत्तर भारतीयों की बेरोजगारी दूर करने के बजाए यह कहना कि रोजगार की कमी नहीं बल्कि योग्यता की कमी है, अति-शर्मनाक है जिसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए

प्रियंका गांधी ने कहा है कि जो नौकरियां थीं वह सरकार की लाई गई आर्थिक मंदी के चलते छिन रही हैं। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर श्रम मंत्री पर निशाना साधते हुए लिखा कि मंत्रीजी पांच वर्ष से ज्यादा आपकी सरकार है। नौकरियां पैदा नहीं हुईं। जो नौकरियां थीं वे सरकार की लाई आर्थिक मंदी के चलते छिन रही हैं। नौजवान रास्ता देख रहे हैं कि सरकार कुछ अच्छा करे। आप उत्तर भारतीयों का अपमान करके बच निकलना चाहते हैं। ये नहीं चलेगा

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने एक कार्यक्रम में कहा था कि केंद्र ने फिर दावा किया है कि देश में रोजगार के मौकों की कोई कमी नहीं है बल्कि पर्याप्त कौशल प्राप्त उम्मीदवारों की कमी जरूर है। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि रोजगार की नहीं बल्कि काबिलियत की कमी है। केंद्रीय मंत्री के इस बयान पर अब विपक्ष हमलावर हो गया। 

Back to top button