प्रथाएं जिसके चलते महिलाओं के ब्रेस्ट और वजाइना के साथ होते है ऐसे अत्याचार, जानकार हिल जाओगे आप

महिला आज के इस प्रशिक्षित युग में चार दीवारी में कैद हो कर रह गयी है। एक तरफ तो इंसान ने काफी तरक्की कर ली है, लेकिन दूसरी ओर कई अजीबोगरीब प्रथाएं सैकड़ों साल बाद भी जारी हैं। इन प्रथाओं का साइंस से कोई लेना देना नहीं है। विज्ञानं इन प्रथाओं को मानने के लिए बिलकुल तैयार नही है।

महिलाओं पर होने वाले अत्याचार:
ब्रेस्ट पर गर्म पत्थर से रगड़ना: कैमरून, नाइजीरिया और साउथ अफ्रीका के कुछ हिस्सों में महिलाओं के साथ इस किया जाता है। ऐसा महिलाओं के ब्रेस्ट को बड़े आकार लेने से रोकने के लिए किया जाता है। स्थानीय लोग कहते हैं कि ऐसा करने के बाद महिलाएं पर पुरुष कम ध्यान देंगे और वह पढ़ने-लिखने भी जा सकेंगी।

तो इसलिए जापान में पुरुष पहन रहे है महिलाओं की ब्रा और पेंटी, सामने आई ये होश उड़ा देने वाली वजह

प्राइवेट पार्ट से क्लाइटॉरिस का निकलना: उगांडा के सैबिनी ट्राइब में एक ऐसी परंपरा है जिसमें महिलाओं के प्राइवेट पार्ट से क्लाइटॉरिस का पूरा भाग या फिर एक हिस्सा निकाल दिया जाता है। इसके दौरान महिला को इन्फेक्शन भी हो सकता है। 
महिलाओं का खतना: भारत और पाकिस्तान के शिया मुसलमानों के दाऊदी बोहरा कम्युनिटी में महिलाओं का खतना किया जाता है। इसके दौरान महिलाओं को काफी दर्द की भयंकर यत्न से गुजरना पड़ता है और हाइजीन का ख्याल भी नहीं रखा जाता।
Back to top button