जम्मू कश्मीर: पुलवामा में IED ब्लास्ट, जांच में जुटी पुलिस

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आईईडी ब्लास्ट हुआ है. गनीमत की बात यह है कि इस ब्लास्ट में किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है. यह ब्लास्ट शनिवार को घाटी में पुलवामा के अरिहाल में हुआ. आईईडी ब्लास्ट होने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस को मौके से आईईडी बम से जुड़ा सामान भी बरामद हुआ है. पुलिस ने ब्लास्ट को लेकर जांच शुरू कर दी है.

शोपियां में जैश आतंकी ढेर

शोपियां में शनिवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई. यहां बोन बाजार इलाके हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आंतकियों को मार गिराया. मारे गए दो आतंकियों में से एक जैश-ए-मोहम्मद का पाकिस्तानी आतंकी मुन्ना लाहौरी था. वह आईईडी बनाने में माहिर था, जबकि दूसरा आतंकी जीनातुल इस्लाम कश्मीरी था. वह तुर्कवांगम गांव का रहने वाला था.

मुंबई में भारी बारिश के चलते ट्रैक पर फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस, यात्रियों को निकालने का काम जारी

मारा गया जैश आतंकी मुन्ना लाहौरी, 30 मार्च को बनिहाल में सुरक्षा बल के काफिले पर बमबारी करने और 17 जून को पुलवामा के अरिहाल में एक सेना के वाहन को विस्फोट से उड़ाने का जिम्मेदार था. सेना के प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार, गोला-बारूद और आईईडी बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री बरामद किए गए हैं.

वहीं शनिवार की सुबह कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया. इस फायरिंग में  57 राष्ट्रीय राइफल्स के लांस नायक राजेंद्र सिंह शहीद हो गए. पाकिस्तान की गोलीबारी में लांस नायक राजेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें आर्मी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर चोटों के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया.

Back to top button