पीरियड में संभोग तो करना बेहतर, लेकिन इन बदलाव पर नही होगा कोई ध्यान…

कई लोगों को ऐसा लगता है कि उन्हें पीरियड्स के दौरान सेक्स नहीं करना चाहिए. उन्हें लगता है कि आपका पार्टनर सेक्स को इंजॉय नहीं कर पाते क्योंकि आसपास चीजें काफी messy हो जाती हैं.  अगर आपकी सोच भी कुछ ऐसी ही है तो हम आपको बता दें कि पीरियड्स के दौरान सेक्स करना बेहद नॉर्मल बात है और अगर आपने इसे अब तक ट्राई नहीं किया है तो एक बार जरूर ट्राई करें.  पीरियड्स में सेक्स के दौरान बॉडी में कुछ अजीब चेंजेस होते हैं. इसी के बारे में आप यहां जान सकते हैं.

लुब्रिकेशन की जरूरत नहीं

अगर आम दिनों में सेक्स के दौरान आपको लुब्रिकेंशन की जरूरत होती है तो पीरियड्स में इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी. वहां पहले से इतना सारा खून मौजूद है जो प्राइवेट पार्ट को हर वक्त गीला रखता है. लिहाजा पीरियड्स सेक्स बिना लुब्रिकेंट के भी बेहद स्मूथ होगा.

पीरियड्स के दिन हो जाएंगे कम

अगर आप पीरियड्स के दौरान सेक्स करती हैं तो आप महसूस करेंगी कि आपका पीरियड साइकल छोटा और हल्का हो जाएगा. इसकी वजह है इन्डॉर्फिन और प्रॉस्टाग्लैन्डिन जैसे हॉर्मोन्स का रिलीज होना. 

क्रैम्प्स में आराम

पीरियड्स के दौरान क्रैम्प्स पड़ने पर कितनी तकलीफ होती है इस बात से तो वाकिफ होंगी ही. ऐसे में अगर आप पीरियड्स के दौरान सेक्स करती हैं तो आपको क्रैम्प्स में राहत मिल सकती है. इसकी वजह यह है कि ऑर्गैज्म होने पर ब्रेन से इन्डॉर्फिन नाम का हॉर्मोन रिलीज होता है जिसे फील-गुड हॉर्मोन भी कहते हैं.

लिंग पर घी लगाकर संभोग करने के होते है बेमिसाल फायदे, जानकर बंद हो जाएगी लडकियों की बोलती…

प्रेग्नेंसी का डर कम

अगर आपको लगता है कि पीरियड्स के दौरान सेक्स करने पर प्रेग्नेंसी का रिस्क पूरी तरह से खत्म हो जाता है तो हम आपको बता दें कि ऐसा नहीं है. हालांकि पीरियड्स के दौरान सेक्स करने पर गर्भधारण की संभावना कम जरूर हो जाती है लेकिन पूरी तरह से खत्म नहीं होती.

Back to top button