पीएम मोदी ने शेयर किया बच्चों का ये वीडियो, कोरोना से बचने के लिए…

देश इस वक्त कोरोना महामारी के महासंकट से जंग लड़ रहा है। इस बीमारी ने पूरी दुनिया को थाम कर रख दिया है। इससे बचने के लिए फिलहाल सिर्फ Social Distancing ही एकमात्र उपाय नजर आ रहा है। भारत में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया है और सरकार लगातार लोगों को घरों में ही रहने और Social Distancing बनाए रखने की समझाइश दे रही है। कई सेलिब्रिटीज इसे लेकर लोगों को लगातार संदेश भी जारी कर रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर इन दिनों कुछ बच्चों द्वारा कोरोना से बचाव के लिए बनाया वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है। जिसने भी इस वीडियो को देखा वह तारीफ करने को मजबूर हो रहा है। खुद प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा कि यह हम लोगों के लिए बड़ी सीख है।

खेल-खेल में बच्चों ने दी सीख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो वीडियो शेयर किया है वह 59 सेकंड का है। इस वीडियो में कुछ स्कूली छात्र नजर आ रहे हैं जिनके हाथों में किताबे हैं। उनमें से एक बच्चा सर बना हुआ है वहीं बाकी बच्चे उसके स्टूडेंट्स हैं। इस वीडियो में बच्चों ने एक के बाद एक ईंटे रखकर उनका गोल घेरा बनाया हुआ है। वहीं जब एक ईंट को धक्का दिया जाता है तो एक-एक कर सारी ईंटे गिर जाती हैं। इसके बाद सर बना हुआ बच्चा कह रहा है कि कोरोना भी इसी तरह एक व्यक्ति को होने पर सभी को एक-एक कर अपनी चपेट में ले लेता है।

इसके बाद इससे बचाव का तरीका बताते हुए बच्चे दोबारा ईंट का गोल घेरा बनाते हैं और एक बच्चा ईंट को धक्का देता है। वहीं

उसमें बीच में से एक ईंट को हटा दिया जाता है। जहां ईंट को हटाया जाता है वहीं से आगे की ईंटे गिरना बंद हो जाती हैं। इसके बाद सर बना हुआ बच्चा कहता है कि इस तरह से कोरोना के संक्रमण से बचा जा सकता है।

पीएम मोदी ने किया ये ट्वी

बच्चों के इस वीडियो को खुद पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर करते हुए लिखा है कि ‘बच्चों ने खेल-खेल में जो बता दिया, उसमें कोरोना महामारी से बचने की एक बड़ी सीख है।’ बता दें कि देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। बावजूद इसके लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं।

Back to top button