पीएम मोदी ने राहुल गांधी को दिया ऐसा जवाब, किस कारण अब पूरी जिन्दगी नहीं खोल सकेगे अपना मुंह

5 राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के दौरान नेताओं के बीच वार-पलटवार का सिलसिला जारी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पिछली कई रैलियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटबंदी के मुद्दे पर जमकर घेरा. नोटबंदी के अभी- अभी दो साल पूरे हुए हैं, जिसपर राहुल ने आरोप लगाया था कि अब प्रधानमंत्री नोटबंदी पर नहीं बोलते हैं.

सोमवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी पर जमकर पलटवार किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ”ये लोग नोटबंदी का हिसाब मांग रहे हैं, आज नोटबंदी की वजह से ही फर्जी कंपनियां पकड़ी गईं और उसके कारण आपका कारोबार पकड़ा गया और आपको जमानत पर निकलना पड़ा”.

प्रधानमंत्री ने कहा कि जो मां-बेटे रुपयों की हेरा-फेरी पर जमानत पर घूम रहे हैं वो आज मोदी को प्रमाण पत्र दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि विकास के लिए पैसा पहले भी था, लेकिन पहले लोगों के बिस्तर के नीचे दबे हुए थे. ये नोटबंदी के कारण ही रुपया पैसा आया, जिसके कारण आज विकास हो रहा है.

PM मोदी बोले कि कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री (राजीव गांधी) ने कहा था कि दिल्ली से 1 रुपया निकलता है, तो 15 पैसा पहुंचता है बीच में कौन-सा पंजा 85 पैसा ले जाता था. उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण ही ये पैसा बाहर निकला है.

राहुल गांधी ने क्या लगाए हैं आरोप?

वैश्विक मामलों में भारत व चीन की अहम भूमिका: निर्मला सीतारमण

आपको बता दें कि अपनी कई रैलियों में राहुल गांधी ने नोटबंदी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री को घेरा है. हाल ही में राहुल ने कहा था कि चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी पहले भ्रष्टाचार, नौकरी की बात करते थे. लेकिन अब कहते हैं कि झाड़ू लगाओ, सफाई करो. पीएम मोदी अब नोटबंदी पर नहीं बोलते हैं. राहुल ने कहा था कि अगर प्रधानमंत्री नोटबंदी पर बोलेंगे, तो लोग उन्हें मंच से भगा देंगे.

छत्तीसगढ़ के बारे में…

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं. राज्य में अभी कुल 11 लोकसभा और 5 राज्यसभा की सीटें हैं. छत्तीसगढ़ में कुल 27 जिले हैं. राज्य में कुल 51 सीटें सामान्य, 10 सीटें एससी और 29 सीटें एसटी के लिए आरक्षित हैं.

2013 चुनाव में क्या थे नतीजे…

2013 में विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए गए थे. इनमें भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में लगातार तीसरी बार कांग्रेस को मात देकर सरकार बनाई थी. रमन सिंह की अगुवाई में बीजेपी को 2013 में कुल 49 विधानसभा सीटों पर जीत मिली थी.जबकि कांग्रेस सिर्फ 39 सीटें ही जीत पाई थी. जबकि 2 सीटें अन्य के नाम गई थीं. 2008 के मुकाबले बीजेपी को तीन सीटें कम मिली थीं, इसके बावजूद उन्होंने पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बनाई. रमन सिंह 2003 से राज्य के मुख्यमंत्री हैं.

Back to top button