पीएम मोदी जेटली टीम को बधाई देते हुए सराहा , बताया ऐतिहासिक बजट

मोदी सरकार की तरफ से बजट पेश किए जाने के बाद पीएम मोदी ने इसे लोगों की बेहतरी वाला बजट करार दिया है। अपने संबोधन में मोदी ने बजट को भारतीयों का बजट बताते हुए ऐतिहासिक बजट बनाने के लिए वित्त मंत्रालय की टीम को बधाई दी।पीएम मोदी जेटली टीम को बधाई देते हुए सराहा , बताया ऐतिहासिक बजट
 
उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र के लिए बजट में ध्यान रखा गया है। देश के मध्यम वर्गीय लोगों की खरीद शक्ति बढ़ेगी। ये बजट हर किसी के सपनों को साकार करने का ठोस कदम है। गरीबों के हाथ मजबूत करने के लिए वित्‍तमंत्री ने उत्तम बजट बनाया है।

अभी अभी: बजट में बिहार को मिला सबसे बड़ा ये स्पेशल पैकेज

हर विकल्पों को तलाशते हुए पिछले ढाई सालों में विकास की हर राह तलाशी गई। रेल बजट पर बोलते हुए पीएम मोदी ने इसके आम बजट के साथ करने को देश की ट्रांसपोर्टेशन सेक्टर के लिए बेहतर बताया। कहा कि जनता की सुरक्षा के लिए कोष इसमें अहम रहा।

भीम ऐप से डिजिटल ट्रांजेक्‍शन करने वालों के लिए कैशबैक का प्रावधान रखा गया है। पीएम मोदी ने किसानों पर बोलते हुए कहा कि सरकार किसानों की आय दोगुना करना चाहती है। बजट में सबसे ज्यादा ध्यान किसानों, गरीबों,दलितों,पीड़ितों का रखा गया है।

साथ ही कालेधन पर काबू पाने के लिए सरकार के कदमों की झलक इस बजट में दिखाई दी। कारोबारियों पर बोलते हुए पीएम मोदी ने बजट प्रावधानों को छोटे कारोबारियों के लिए अपना कारोबार ग्लोबल लेवल तक ले जाने में मददगार बताया।

 
 
Back to top button