पीएम मोदी का सबसे बड़ा ऐलान, खुशी से उछल जाएंगे सभी देशवासी

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने इंडिया  की गरीब जनता को सबसे बड़ा तोहफा दिया है। अब देश के लोगों के घर का सपना उस तोहफे से पूरा होगा। जी हां केंद्र सरकार घर बनाने के लिए गरीबों को दो-दो लाख रुपए दे रही है।

अभी-अभी: रूस ने नोटबंदी को लेकर भारत को दी बड़ी धमकी

पीएम मोदी का सबसे बड़ा ऐलान, खुशी से उछल जाएंगे सभी देशवासी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ की शुरुआत की। इस योजना से दुर्बल आय वर्ग को सस्‍ते में मकान उपलब्‍ध कराए जाएंगे। इसके योजना के तहत मोदी सरकार 2022 तक गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन करने वालों को आवास मुहैया कराएगी।
मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार का पहला काम है कि शहरी क्षेत्र हो, ग्रामीण क्षेत्र हो सबके पास अपना घर हो। इसके लिए केंद्र सरकार कई योजनाएं लेकर आ रही है।

अभी अभी: आरबीआई का ऐलान, कल आम जनता को मिलेगा नोटबंदी का तोहफा

नोटबंदी पर बोलते हुए पीएम ने कहा, ”देश का कालेधन से मुक्‍त कराने के लिए मैंने जो बीड़ा उठाया है, उसको सबसे ज्‍यादा आशीर्वाद गरीबों ने दिया है। मैं हैरान हूं मेरे देशवासी तकलीफ झेलने के बाद भी इस काम की सफलता के लिए सिर उठा रहे हैं। आपका यह बलिदान बेकार नहीं जाएगा। देश सोने की तरह तप करके बाहर निकलेगा।”

पीएम ने कहा, ”जिनकी पहुंच ज्‍यादा है, आज उन सबको एक-एक पाई का हिसाब देना पड़ रहा है। अभी तो 7 तारीख हुई है, 12 लाख करोड़ से ज्‍यादा रकम लोगों ने आकर बैंकों में जमा की है।” नोटबंदी का फैसला लागू होने के बाद से विपक्षी पार्टियां लगातार सरकार के फैसले का विरोध कर रही है और पीएम मोदी से फैसला वापस लेने की मांग कर रही हैं।

नई नोटों की इतनी बड़ी रकम के साथ गिरफ्तार हुआ बीजेपी का बड़ा नेता

बिजली का काम लगभग पूरा
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जनधन योजना के तहत गरीबों का खाता खुलवाया। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का लाभ गरीबों को मिल रहा है। इससे गरीबों को चूल्हा जलाने से मुक्ति मिलेगी और उन्हें गैस का कनेक्शन मिलेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में 18 हजार गांव 18वीं शताब्दी में जीते थे। बिजली का काम पूरा करने की ठानी थी। 95 प्रतिशत काम पूरा कर लिया है। गरीबों की प्राथमिकता को लेकर आगे बढ़ रहे हैं।
आवास योजना की शुरुआत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परिवर्तन रैली के मंच से प्रधानमंत्री आवास योजना का शुभारंभ किया। पीएम मोदी ने कहा कि इस योजना के तहत करोड़ों मकान बनेंगे। मकान ऐसे नहीं बनेंगे कि डब्बा लगें बल्कि अच्छे मकान बनाए जाएंगे। घर बनाने के लिए नौजवानों को ट्रेनिंग दी जाएगी। आवास योजना से नौजवानों को रोजगार भी मिलेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरा सपना है 2022 तक हर गरीब का अपना घर हो।

liveindia.live से साभार..

Back to top button