बड़ी खबर: पीएम ने योगी से कहा कुछ ऐसा, कि ले लिया ये बड़ा फैसला

राजनीतिक परिदृश्य से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ भी फुल फार्म में नजर आ रहे हैं तभी तो सरकार बनने के बाद से एक के बाद एक धाकड़ फैसले लेकर तमाम आला अफसरों, मंत्रियों के साथ आम जनता को भी चौका रहे हैं। लेकिन उनके इस तरह से काम करने के अंदाज पर ज्यादा विचार करने की कोई जरूरत नहीं है क्यों कि वह खुद भी एक कर्मठ राजनेता हैं और दूसरी ओर उनके पास गुरू के रूप में दिशानिर्देश देने के लिए पीएम मोदी भी कदम कदम पर मौजूद हैं।

अभी अभी: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, नहीं आएगे UPPSC रिजल्‍ट

राज्य की कमान संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। लगभग एक घंटे तक चली मुलाकात में दोनो के बीच कई अहम मुद्दों पर बातचीत हुई इसके साथ ही पीएम मोदी ने योगी को प्रदेश में सत्ता के कुशल संचालन के लिए विशेष गुर भी सिखाए। वहीं मंगलवार को संसद पहुंचे योगी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और पीएम मोदी का उन्हें “मार्गदर्शन” देने के लिए आभार भी जताया था।

अभी-अभी: लाइव टीवी में हुआ सबसे बड़ा खुलासा…“रेपिस्ट हैं राहुल गाँधी

खबरों के मुताबिक यूपी में कानून व्यवस्था सुधारने के साथ साथ सुशासन लाने के लिए योगी को विशेष तौर पर निर्देशन मिला हुआ है। जो कि राज्य की एक बहुत बड़ी समस्या भी है। इसी क्रम में यूपी पुलिस के सभी जिला मुख्यालयों को 12 सूत्रीय आदेश भी भेजा गया। जिसके तहत प्रदेश की पुलिस को “एक महीने का विशेष अभियान चलाने” को कहा गया है।

योगी के इस मिशन के तहत प्रदेश में हत्या, अपहरण, डकैती जैसे गंभीर आरोपियों और इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में बलात्कार, छेड़खानी और यौन उत्पीड़न के आरोपियों पर “गुंडा एक्ट” लगाने का आदेश भी जारी किया गया है। वहीं मनचले शोहदों से निपटने को स्पेशल “एंटी-रोमियो स्क्वायड” भी गठित किया जा रहा है।

बता दें कि योगी ने सीएम बनने के बाद जिले में एक के बाद एक बड़े फैसले लेते हुए लाल बत्ती के प्रयोग पर रोकथाम के लिए आदेश जारी किए थे। वहीं अखिलेश सरकार द्वारा नियुक्त सभी गैर-सरकारी सलाहकारों के पद भी छीन लिए गए थे। यूपी की कमान मिलने के बाद योगी से मुलाकात करने के लिए भाजपा और गैर-भाजपा दलों के सांसदों के बीच होड़ मची पड़ी थी।

खबरें ये भी हैं कि मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्रियों ने भी योगी को बेहतरीन टिप्स देकर सरकार के संचालन का गुर सिखाया है। खबरों के मुताबिक योगी को केंद्रीय मंत्रियों की सबसे बड़ी सलाह तमाम केंद्रीय योजनाओं को राज्य में अमलीजामा पहनाने की है। इसके अलावा पीएम मोदी द्वारा योगी के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर के लिए एम्स के साथ साथ अन्य योजनाओं का भी जिक्र किया गया।

Back to top button