पाक पहुंचे पर इमरान खान ने ऐसे कराया अपना स्वागत…

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान न सिर्फ झूठ बोलने में माहिर हैं, बल्कि नकल करने में भी उन्हें महारथ हासिल है. अब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की नकल की है. दरअसल, शनिवार को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में भारत का डंका बजाकर अमेरिका से स्वदेश लौटे, तो दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरते ही उनका भव्य स्वागत किया गया.

पीएम मोदी के स्वागत के लिए शनिवार रात साढ़े आठ बजे भारी संख्या में लोग उनका स्वागत करने पहुंचे. इसके बाद पीएम मोदी ने भी एयरपोर्ट से बाहर निकलकर रोडशो किया और लोगों का अभिवादन किया. इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित भी किया और भारतीय सेना के जवानों के पराक्रम को याद करते हुए तीन साल पहले की गई सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र किया.

पीएम मोदी की नकल

अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम मोदी की नकल की है. संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में हिस्सा लेने के बाद रविवार को जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान स्वेदश लौटे, तो इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अपना स्वागत करवाया. इमरान खान ने अपने स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर अपनी पार्टी के लोगों का जमावड़ा लगवाया.

भारत के इन कड़े सवालों का, पाकिस्तान कभी नहीं दे सकेगा जवाब

एयरपोर्ट पर इमरान खान

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित किया था. पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद भाषण देने का मौका दिया गया था. पीएम मोदी ने अपने भाषण में आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन और विकास के मुद्दे उठाए और दुनिया का ध्यान आकर्षित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने दुनिया के सामने भारत की महान संस्कृति से अवगत कराया और शांति का संदेश दिया. पीएम मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान ने दुनिया को युद्ध नहीं, बुद्ध दिए हैं.

वहीं, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तानी पीएम ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर का राग अलापा था. इस दौरान इमरान खान ने परमाणु युद्ध की गीदड़भभकी दी और कहा कि कश्मीर से कर्फ्यू हटने के बाद वहां खून-खराबा होगा. इसके बाद भारत ने राइट टू रिप्लाई का इस्तेमाल करते हुए कहा कि इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र के मंच का गलत इस्तेमाल किया है. उनका भाषण नफरत से भरा रहा.

किन लोगों से इमरान खान ने कराया अपना स्वागत?

रविवार को इमरान खान का स्वागत करने के लिए उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता और कार्यकर्ता ही जुटे थे. इसके बाद पीएम मोदी के स्वागत की तर्ज में इमरान खान ने अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपना स्वागत कराया. जब इमरान खान एयरपोर्ट के मुख्य हॉल में पहुंचे, तो उनकी ही पार्टी के लोगों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया.

इसके बाद पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने पीएम मोदी की नकल करते हुए कहा, ‘सबसे पहले मैं अपने देश का शुक्रिया अदा करता हूं. आप लोगों ने मेरे लिए संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दा उठाने के लिए दुआ की.’ इस दौरान इमरान खान ने अपनी पत्नी बुशरा बीबी का भी शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा, ‘मैं खास तौर से बुशरा बीबी का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, जिन्होंने हमारे लिए बेशुमार दुआएं की.’

इसके बाद वो फिर कश्मीर राग अलापने लगे और जिहादी भाषण देते हुए कहा कि हम कश्मीरियों के साथ इसलिए खड़े हैं, क्योंकि हम अल्लाह को खुश करना चाहते हैं.’ इस बीच  इमरान खान के भाषण से यह साफ झलक रहा था कि कश्मीर पर दुनिया से उनको निराशा मिली है और अब कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान को अपने नापाक मंसूबों में सफलता मिलनी नामुमकिन है.

Back to top button