सेंसर बोर्ड के आगे खरी नहीं उतरी फिल्म, पाकिस्तान में ‘रईस’ पर लगा बैन

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान के लिए पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से एक बुरी खबर आई है. पाकिस्तानी मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो शाहरुख की फिल्म ‘रईस’ को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है.सेंसर बोर्ड के आगे खरी नहीं उतरी फिल्म, पाकिस्तान में ‘रईस’ पर लगा बैन

खबर है कि ‘रईस’ के कंटेंट को वहां के सेंसर बोर्ड ने सही नहीं माना. सेंसर बोर्ड ने फिल्म देखने के बाद पाया कि फिल्म में मुसलमानों को निगेटिव तरीके से पेश किया गया है और फिल्म में मुस्लिमों को गैंगस्टर और आतंकवादी दिखाया गया है.

इस बात को आधार बनाकर पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी है. इससे पहले खबर ये थी कि शाहरुख की ‘रईस’ पाकिस्तान में रविवार को रिलीज की जाएगी.

अभी अभी: आई बड़ी खबर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या होगे कप्तान

आपको बता दें कि ‘रईस’ में शाहरुख के साथ पाकिस्तानी अदाकारा माहिरा खान भी हैं. ‘रईस’ माहिरा की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म है. हाल में हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ी माहिरा ने कहा था कि उनके देश को लोग इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड के बैन लगाने के फैसले के बाद ‘रईस’ का रिलीज होना मुश्किल लग रहा है. ऐसे में पाकिस्तान में मौजूद शाहरुख के फैंस को काफी निराशा हो रही है. इस फैसले के बाद वहां के दर्शक माहिरा की पहली बॉलीवुड फिल्म देखने से महरूम रह जाएंगे.

जाने क्या हुआ, रात भर कराहती रहीं कैट, अब करवाएंगी सर्जरी

गौरतलब है कि उरी अटैक के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच के रिश्तों में खटास आ गई थी, जिसके बाद पाकिस्तान ने भारत की फिल्मों पर रोक लगा दी थी. एक लंबे अरसे के बाद ऋतिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’ पिछले हफ्ते पाकिस्तान में रिलीज हुई है.

Back to top button