पाकिस्तान को मिला ‘सिद्धू’ नाम का हथियार, हो सकता है नुकसान : केंद्रीय मंत्री

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बयान को लेकर अब विपक्ष ने भी कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू पर हमला बोला है। केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने विवादास्पद बयान के लिए सिद्धू को आड़े हाथों लिया। यूटी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में सांपला ने कहा कि सीएम आदरणीय होता है, वह चाहे किसी पार्टी का क्यों न हो। कैप्टन पंजाब के सीएम हैं, सिद्धू को ध्यान रखना चाहिए था। 

हम विपक्ष में थे लेकिन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को पूरा सत्कार दिया। भले ही यह कांग्रेस का आंतरिक मामला है, लेकिन सीएम पद की एक गरिमा होती है। सिद्धू ने ऐसा बयान देकर पंजाब की छवि को खराब किया है। एक सवाल पर सांपला ने कहा कि पाकिस्तान को सिद्धू नाम का हथियार मिल गया है, उसे इस्तेमाल कर रहे हैं। इसका नुकसान हो सकता है।

उन्होंने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर खुलने से आशंका है कि दूसरी तरफ से आतंकी आ सकते हैं। लेकिन हमारे यहां से नहीं जाएंगे। सारी दुनिया को पता है कि आतंक कहां से सप्लाई होता है। उन्होंने कहा कि यह कॉरिडोर खुलने का क्रेडिट श्री गुरु नानक देव नामलेवा संगत को जाता है। लोगों की आशाओं पर खरा उतरना सरकारों की ड्यूटी होती है, इस पहल के लिए वह पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करते हैं। सांपला ने कहा कि पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के तहत अब तक राज्य सरकार ने न तो ऑडिट रिपोर्ट दी, न यह बताया कि कितनी डिमांड है। अगले सेशन से सारा फंड विद्यार्थियों के खातों में जाएगा।

Back to top button