पाकिस्तान का कूलभूषण मामले में नया दांव, कहा- जाधव ने दी आतंकी हमलों से जुड़ी खुफिया जानकारी

पाकिस्तान ने कूलभूषण मामले में हुई फजीहत के बाद एक नया दांव चला है। पाक ने दावा किया है कि कुलभूषण जाधव ने उन्हें महत्वपूर्ण खुफिया जानकारी मुहैया कराई है। पाक ने ये भी कहा है कि जाधव की तरफ से दी गई ये जानकारी हाल ही में पाक में हुए आतंकी हमले से जुड़ी हुई है।
पाकिस्तान का कूलभूषण मामले में नया दांव, कहा- जाधव ने दी आतंकी हमलों से जुड़ी खुफिया जानकारी
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने पाकिस्तानी अखबार डान को बताया कि जाधव के पास अभी भी आतंकी हमलों से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी है। हालांकि अपने इस इंटरव्यू के दौरान जकारिया ने ये नहीं बताया कि किस तरह की जानाकरी जाधव ने पाकिस्तान को दी है।

ये भी पढ़े: बंगाल की खाड़ी में आया चक्रवाती तूफान मोरा, बांग्लादेश में स्थिति काफी चिंताजनक, अलर्ट पर भारतीय नौसेना

18 मई को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ने पाक की सैन्य अदालत द्वारा भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगाई थी। पाक अधिकारी का कहना है कि ये अधिकार क्षेत्र का मामला है।

अंतरराष्ट्रीय कोर्ट के सामने सबूत पेश करेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अस्तर औसफ ने डान को बताया कि पाकिस्तान के पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि जाधव भारत का खुफिया जासूस है। औसफ ने ये भी कहा कि जाधव से उन्हें क्या जानकारी मिली है इसका खुलासा वो सुरक्षा कारणों की वजह से नहीं कर सकते हैं।

ये भी पढ़े: बगदाद: कार में बम धमाके से 13 लोगो की मौत, 24 घायल, ISIS ने ली इस हमले की जिम्मेदारी

उन्होंने कहा कि अगली सुनवाई में सारे सबूत अंतरराष्ट्रीय कोर्ट के सामने पेश किए जाएंगे। औसफ ने ये भी कहा कि 18 मई को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट द्वारा दिए गए न्यायिक आदेश में न पाकिस्तान की हार हुई है और न ही भारत की जीत।

सुनवाई दोबारा शुरू होने पर पाकिस्तान के पास केस जीतने के पुख्ता सबूत मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि अभी पाक की कानूनी टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन बदलाव हो सकता है।

Back to top button