पहले सीएम योगी ने बांटें कंबल, फिर जाते ही ले लिए वापस अब…

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है। प्रदेश में ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से गरीबों में बांटे गए कंबल वापस ले लिए। एक समाचार चैनल के मुताबिक, सीएम योगी ने राजधानी लखनऊ स्थित रैन बसेरों और अस्पतालों का दौरा किया, और सीएम ने वहां मौजूद लोगों में कंबल बांटे। आरोप है कि योगी के जाने के तुंरत बाद ही लोगों से कंबल वापस ले लिए गए।

मामला सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद अब प्रशासन ने संज्ञान लिया है और एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर में कहा गया कि 26 दिसंबर को केजीएमयू ट्रामा सेंटर में स्थित अस्थाई रैन बसेरों में मरीजों के तीमारदारों (परिजनों) को निशुल्क कंबल दिए गए थे।

वहीं 28 दिसंबर को एक दैनिक अखबार में खबर छपी की बांटे गए कंबल वापस ले लिए गए। हालांकि एफआईआर में साफ किया गया कि बांटे गए कंबल जिला प्रशासन ने वापस ने नहीं लिए। इसमें आगे कहा गया कि जिन अज्ञात व्यक्तियों ने कंबल लिए हैं उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इसके अलावा मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

बता दें कि सीएम योगी के रैन बसेरों से जाने के करीब एक घंटे बाद कंबल वापस ले लिए गए। योगी लखनऊ के लक्ष्मण मेला ग्राउंड, डालीगंज और किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के तीन रैन बसेरों का अचानक दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने लोगों में कंबल बांटे और मरीने के परिजनों से बातचीत के दौरान उनकी शिकायतों को सुना।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में शीतलहर के कारण न्यूनतम तापमान इस मौसम में सबसे कम स्तर पर चला गया। घने कोहरे के चलते दृश्यता कम होने से हवाई, रेल और सड़क यातायात भी प्रभावित हुए हैं।

इसी बीच भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि रविवार (29 दिसंबर, 2019) को दिल्ली के पालम में तापमान सुबह साढ़े पांच बजे 5.4 डिग्री और सफदरजंग में 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 2 डिग्री और अधिकतम 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

Back to top button