परिवार के साथ पिकनिक मनाने के लिए बेस्ट है दिल्ली की ये 4 जगहें…

हर वीकेंड्स पर नई-नई जगह एक्सप्लोर करने का मन करता है। ऐसे में दिल्ली-एनसीआर और इसके आसपास भी कुछ ऐसे रिसॉटर्स और जगहें हैं जहां आप वन डे ट्रिप का भरपूर आनंद लेकर लौट सकते हैं। जानते हैं इनके बारे में।परिवार के साथ पिकनिक मनाने के लिए बेस्ट है दिल्ली की ये 4 जगहें...

मानेसर

मानेसर एक बेहतरीन पिकनिक स्पॉट में से एक है और गांव से सटा हुआ है। यहां आपको राजस्थानी कल्चर से जुड़ी कई चीज़ें मिलेंगी। यहां के राजस्थानी व्यंजन आपके मुंह में पानी ला देने के लिए काफी हैं। वीकेंड्स पर आपको यहां बहुत भीड़ भी मिलेगी।

क्या देखें

तरह-तरह की पकवान टेस्ट करें, कई तरह के पक्षियों और म्यूज़ियम को देख सकते हैं।

दिल्ली से दूरी- 45 किमी

रोड ट्रिप ड्राइव- एक-डेढ़ घंटा

तरुधन वैली गोल्फ रिसॉर्ट

गोल्फ खेलने के शौकीन हैं तो आपको यह जगह अच्छी लगेगी। यहां आपको गोल्फ खेलने के लिए पर्याप्त जगह मिलेगी, जहां गोल्फ के 9 होल्स हैं। यहां आप स्पा का आनंद लें सकते हैं। यहां जाकर एन्जॉय करने के साथ ही एनर्जेटिक भी फील करेंगे।

क्या देखें

गोल्फ खेलें, स्पा और स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लें।

दिल्ली से दूरी- 63 किमी

रोड ट्रिप ड्राइव- पौने दो घंटे

कैंप वाइल्ड धौज

अगर थोड़ा एडवेंचर पसंद है तो इस कैंप का रख किया जा सकता है। यहां आपको कैंपिंग से लेकर रॉक क्लाइम्बिं, फ्लाइंग फॉक्स और रिवर क्रॉसिंग आदि चीज़ें मिलेंगी। इस एरिया के आसपास गांव भी हैं तो यहां जाकर ताजगी और सुकून का एहसास भी होगा।

क्या देखें

रॉक क्लाइम्बिंग, फ्लाइंग फॉक्स, रिवर क्रॉसिंग

दिल्ली से दूरी- 33 किमी

रोड ट्रिप ड्राइव- 1 घंटा

असोला भट्टी वाइल्डलाइफ सेंचुरी

दिल्ली के आसपास बने इस पिकनिक स्पॉट पर जाकर आपको शांति का एहसास होगा। वहीं इसमें आपको पशु-पक्षियों की भी अलग-अलग प्रजातियां देखने को मिलेंगी। इसके आसपास खाने-पीने के लिए आपको ढाबे आदि की भी व्यवस्था मिलती है। कुल मिलाकर आप यहां जाकर फुल एन्जॉय करेंगे।

क्या देखें

पक्षियों की यहां विभिन्न प्रजातियां देखने को मिलती हैं।

दिल्ली से दूरी- 27 किमी

रोड ट्रिप ड्राइव- 1 घंटा

Back to top button