पत्नी के पेट पर पति ने मारी लात, बच्चा मरने के बाद पत्नी ने कुछ ऐसे लिया बदला…

कानपुर: एक माँ बाप के लिए उसका बच्चा ही सब कुछ होता है. कहते हैं अगर माँ बच्चे को जन्म देती है तो बाप उसका पालन पोषण करता है. बच्चे के लिए जितना माँ का प्यार जरूरी होता है, उतना ही उसको बाप का दुलार भी चाहिए होता है. किसी नव विवाहित जोड़े को शादी के बाद जब पहला बच्चा ज़िन्दगी में आता है तो उनके चारों तरफ खुशियाँ ही खुशियाँ छा जा ती हैं. लेकिन क्या हो जब अपना ही बाप अपने बच्चे की मौत का कारण बन बैठे? आपको शायद पढ़ कर अजीब लग रहा होगा. परन्तु ये बिलकुल सच है. अभी हाल ही में हमारे सामने एक ऐसा ही अजीबोगरीब केस आया है. जहाँ एक बाप ने गुस्से में अपनी ही गर्भवती पत्नी के पेट पर लात मार दी. जिसके बाद पत्नी की हालत काफी नाज़ुक हो गयी और उसका गर्भपात हो गया. लेकिन, पत्नी ने हार नहीं मानी बल्कि, इसके बाद उसने अपने पति से बदला लेने की ठान ली. चलिए जानते हैं इस बहादुर स्त्री की कहानी आखिर क्या है…

पत्नी के पेट पर पति ने मारी लात, बच्चा मरने के बाद पत्नी ने कुछ ऐसे लिया बदला… दहेज़ के लिए करते थे प्रताड़ित

दरअसल, ये मामला कानपूर, यूपी का है. जहाँ अंजलि की शादी 16 अप्रैल को सुमित शर्मा नामक युवक से की गई थी. जिसके बाद दोनों काफी खुश थे. लेकिन, धीरे धीरे उसके ससुराल वालों ने उसको तंग करना शुरू कर दिया और दहेज़ मांगने लग गये. अंजलि ने बताया कि उसके जेठानी और जेठ अक्सर उसके पति को भडकाने में लगे रहते थे.

जिसके बाद सुमित आकर उसको काफी मारा पीटा भी करता था.अंजलि ने दहेज़ की प्रताड़ना से तंग आकर आखिर कार पुलिस का दामन पकड़ लिया. वहीँ उसने पुलिस को दीये एक ब्यान में बताया कि 29 अक्टूबर वाले दिन उसके जेठ, जेठानी और देवर ने बेवजह उसको मारना शुरू कर दिया था. जिसके बाद उसका पति भी लड़ाई में आ गया और उसके पेट पर जोर से लात मर दी. अंजलि ने बताया कि उस समय वह साथ महीने की गर्भवती थी. लेकिन, उसके पति ने उसपर दया नहीं दिखाई.

20 दिन तक ज़िन्दगी और मौत से लड़ रही थी अंजलि

अंजलि ने बताया कि जब उसके पति ने उसके पेट पर लात मारी तो उसको काफी तेज़ दर्द शुरू हो गया. सात महीने की गर्भवती होने के कारण शायद उसके बच्चे को उस मार की चोट लग गयी थी. जिसके बाद उसको अस्पताल भर्ती करवा दिया गया. वहां 20 दिन तक लगातार वह ज़िन्दगी और मौत से लडती रही और अंत में उसके बच्ची की मौत हो गयी.

अपने बच्चे को दुनिया में लाने से पहले ही उसकी मौत का कारण बनने वाली अंजलि ने कहा कि “मैं मेरे बच्चे की मौत का बदला जरुर लेकर रहूंगी. मेरे बच्चे का कोई कसूर नहीं था फिर भी इन दरिंदो ने उस पर रहम नहीं दिखाया”. फिलहाल अंजलि ने पुलिस को दहेज़ और अपने गर्भपात के ज़िम्मेदार अपने पति और ससुराल वालों को बताया है. जिसके बाद से उसके ससुराल वाले फरार हैं. पुलिस उनकी तलाशी कर रही है. इसके इलावा अंजलि के पिता ने कहा कि उसके ससुराल वाले उसको अस्पताल छोड़ कर ही भाग गये थे. अगर वह आकर अपनी बच्ची की देख भाल नहीं करते तो आज शायद उनकी अंजलि भी जिंदा नहीं होती.

Back to top button