पति और पत्नी को बनाया बंधक, पीटा और साथ में लूट ली उनकी…

लखनऊ के इंदिरानगर में बेखौफ लुटेरों ने रविवार देर रात अमराई की नई बस्ती में एक घर पर धावा बोल दिया। दंपती को बंधक बनाकर पीटा और महज सात मिनट के भीतर नकदी-जेवर लेकर फरार हो गए। किसी तरह घायल युवक ने दरवाजा खोला और पड़ोसी की मदद से पुलिस को सूचना दी। पड़ोसी ने ही घायल युवक को अस्पताल पहुंचाया।
पति और पत्नी को बनाया बंधक, पीटा और साथ में लूट ली उनकी...
पुलिस के मुताबिक, टाटा मोटर्स में कार्यरत जयशंकर मौर्य करीब चार माह से अमराई की नईबस्ती में बने घर में पत्नी आराधना, बेटे अर्श (6) व एक वर्षीय बेटी अर्षिता के साथ रह रहे हैं। रोजाना की तरह सोने से पहले रविवार रात जयशंकर ने मेन गेट बंद किया।

ड्राइंग रूम का दरवाजा बंद करके इंटरलॉक लगाया और गर्मी के चलते बेडरूम का दरवाजा खुला छोड़ दिया। रात करीब डेढ़ बजे आहट पर जागी आराधना ने बदमाशों को सब्बल से इंटरलॉक वाला दरवाजा तोड़ते देख पति को जगाया।

माजरा समझने के साथ जयशंकर बेडरूम का दरवाजा भीतर से बंद करने के इरादे से दौड़ा लेकिन दो बदमाशों ने बाहर से धक्का दिया और तीसरे ने जयशंकर के सिर पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया।

बीचबचाव करने पर पत्नी को भी पीटा

बेडरूम में घुसने के साथ बदमाशों ने जयशंकर को पीटते हुए दीवार के सहारे दबोचा और कनपटी से तमंचा सटा दिया। बीचबचाव की कोशिश कर रही आराधना को भी पीटा। पति की जान खतरे में देखकर आराधना ने सोने के झुमके उतारकर लुटेरे को थमा दिए।

बदमाश ने गले पर झपट्टा मारकर सोने की चेन नोंची। दो बदमाशों ने जयशंकर को कवर किया। तीसरे ने सेफ से 10 हजार रुपये व गहने तौलिया में बांधे।

जयशंकर पर दोबारा रॉड से हमला और आराधना की पिटाई की। शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी देकर बेडरूम का दरवाजा बाहर से बंद किया। ड्राइंग रूम से एलईडी टीवी व सिलाई मशीन उठाकर भाग निकले।

खिड़की से खोला दरवाजा

हमले से घायल जयशंकर के सिर से खून बह रहा था। बदमाशों के गेट से बाहर जाने की आहट के बाद उसने खिड़की से हाथ डालकर बाहर से बंद बेडरूम का कुंडा खोला।

आराधना ने पड़ोसी सुशील प्रजापति व सामने वाले घर में रहने वाले गिरीश चंद्र पटेल को जगाया। जयशंकर को सुशील लोहिया अस्पताल ले गया और गिरीश ने पुलिस कंट्रोल रूम कॉल की।

करीब 20 मिनट बाद तकरोही चौकी के सिपाही मौके पर पहुंचे। इसके बाद सीओ गाजीपुर दिनेश पुरी व इंस्पेक्टर इंदिरानगर धीरेंद्र कुशवाहा फोर्स लेकर आए। पड़ताल के साथ बदमाशों की तलाश शुरू की।

तीन दिन से रेकी कर रहे थे

इंदिरानगर के गांव अमराई की नईबस्ती में जयशंकर मौर्य के घर रविवार देर रात धावा बोलने वाले बदमाश तीन दिन से कबाड़ की फेरी लगाकर रेकी कर रहे थे। जयशंकर की पत्नी ने सोमवार दोपहर मौके पर पहुंचीं एसएसपी को बताया कि एक बदमाश का चेहरा अच्छी तरह से पहचान लिया है।

पुलिस ने इलाके में कबाड़ की फेरी लगाने वालों की छानबीन शुरू की है। इंदिरानगर इलाके में घर पर धावा बोलकर लूट की सूचना पर एसएसपी मंजिल सैनी दोपहर 2 बजे मौके पर पहुंचीं। जयशंकर व आराधना ने तहकीकात की।

घर के बाहर उतारी थी पैंट

पुलिस को जयशंकर के घर के बाहर एक पैंट मिली है। माना जा है कि सब्बल से दरवाजा तोड़ने वाले बदमाश ने पैंट उतार दी थी और वारदात अंजाम देकर भागने के दौरान अपनी पैंट उठाना भूल गया। पैंट कब्जे में लेकर उसकी लंबाई व कमर के आकार के आधार पर लुटेरे की कद-काठी का अनुमान लगाया है।
 
Back to top button