पठानकोट: जम्मू की बोरी में मिलीं सैनिकों की वर्दियां, 3 दिन पहले मिले थे फुट प्रिंट

पठानकोट.पठानकोट से सटे जम्मू के हीरानगर बाॅर्डर पर 3 दिन पहले संदिग्ध फुटप्रिंट मिलने के बाद पठानकोट के मामून कैंट के साथ लगते करोली इलाके में रविवार रात बोरी में सेना की तीन जोड़ी नई वर्दियां मिलने से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। आतंकी घुसपैठ के मद्देनजर आर्मी और पंजाब पुलिस की स्वैट टीमों ने पूरा इलाका सील करके रातभर सर्च अभियान चलाया।
पठानकोट: जम्मू की बोरी में मिलीं सैनिकों की वर्दियां, 3 दिन पहले मिले थे फुट प्रिंट
करोली गांव के युवक जसबीर सिंह ने रविवार रात झाड़ियों में सफेद रंग की बोरी देखी थी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची आर्मी की क्विक रिएक्शन टीम ने तलाशी ली तो इसमें आर्मी की तीन जोड़ी नई वर्दियां मिलीं। जांच में पता चला कि वर्दियां यूपी के शाहजहांपुर में तैयार हुई हैं। बोरी पर सेना को आटा सप्लाई करने वाली जम्मू की एक मिल पता छपा है। कुछ दिन पहले ही गृहमंत्रालय की ओर से एक अलर्ट जारी किया गया था, जिसमें पंजाब के बॉर्डर इलाकों में आतंकी घुसपैठ की आशंका जताई गई थी। मामून कैंट के साथ लगते इलाके में सर्चिंग। (दाएं) संदिग्ध हालात में मिलीं वर्दियां।
पठानकोट में पहले भी आतंकी हमले हो चुके हैं। तीन दिन पहले हीरानगर में संदिग्ध हलचल देखी गई। इसलिए कोई भी ढील नहीं छोड़ सकते।
-नौनिहाल सिंह, आईजी बॉर्डर
एयरबेस पर डेढ़ साल पहले हुआ था हमला
2 जनवरी, 2016 को 6 पाकिस्तानी आतंकियों ने पठानकोट एयरबेस पर हमला किया था। इसमें 7 जवान शहीद हो गए। 36 घंटे एनकाउंटर और तीन दिन कॉम्बिंग ऑपरेशन चला था। खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक मामून कैंट आतंकियों के निशाने पर है। यहां पहले भी संदिग्ध लोग देखे जा चुके हैं। आर्मी ने इलाके में बुलेट प्रूफ गाड़ियों में पेट्रोलिंग शुरू कर दी है।
Back to top button