लुधियाना में शाखा से लौटते वक्त RSS कार्यकर्ता को गोली मार उतरा मौत के घाट

लुधियाना:  पंजाब के लुधियाना में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता की आज सुबह दो बाइक सवारों से गोली मारकर हत्या कर दी. संघ का कार्यकर्ता सुबह शाखा से लौट रहा था. पुलिस ने बताया कि रविंद्र गोसाईं जिनकी उम्र 60 वर्ष थी, को कैलाश नगर इलाके में गोली मार दी गई. वह शाखा से अपने घर जा रहे थे. पुलिस का कहना है कि रविंद्र को काफी करीब से गोली मारी गई है. हमलावरों की अभी पहचान नहीं हो पाई है.  
गोसाईं संघ के प्रचारक थे. वे लुधियान में संघ का कार्य देख रहे थे. उल्लेखनीय है कि पिछले साल एक अन्य वरिष्ठ संघ के नेता की पंजाब में ही हत्या कर दी गई थी. जालंधर सिटी में काफी व्यस्त इलाके में ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा को बाइक सवार दो युवा लोगों ने गोली मार दी थी. पुलिस अभी तक इन हत्यारों का पता नहीं लगा पाई है.  

RSS कार्यकर्ता रवींद्र गोसाईं

संघ के प्रथम वर्ष शिक्षित रविन्द्र जी का पूरा परिवार संघ से जुड़ा है. आरएसएस ने कहा कि ऐसे राष्ट्रभक्त की निर्मम हत्या की कड़ी निंदा करते हैं  तथा पंजाब सरकार से मांग करता हैं कि इस घृणित घटना के दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा दी जाए.

ये भी पढ़े: तो इस कारण मनाई जाती है छोटी दीपावली

इस हमले में गगनेजा, जो पंजाब संघ की इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष थे, गंभीर रूप से घायल हो गए थे और बाद में अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया था.

 
Back to top button