अभी अभी: मोदी सरकार का सबसे बड़ा फैसला, भागकर जाइए पेट्रोल पंप

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले के बाद पूरा भारत जहां ओर एक कतार में खड़ा दिखा, वहीं दूसरी ओर आम लोगों ने परेशानियों के बावजूद भी पीएम का साथ नहीं छोड़ा। पीएम मोदी के द्वारा मांगी गई 50 दिनों की मोहलत भी खत्‍म हो चुकी है। लेकिन नोटबंदी के बाद अभी भी देश में आम लोगों की परेशानियां खत्‍म नहीं हुई हैं।

जियो में अगर 1GB ख़त्म होने के बाद भी पाना चाहते हैं पुराने जैसी नेट स्पीड, तो जरुर पढ़ें ये खबर

नोटबंदी के फैसले के बाद

27 साल की महिला की जब जागी तड़प तो पालतू कुत्ते के साथ बुझाई प्यास, उड़ेंगे होश

वहीं इस सबके बीच अब केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि पेट्रोल पंपों पर ईंधन के लिए कार्ड से भुगतान करने पर ट्रांजेक्‍शन चार्ज बैंक और तेल कंपनियां वहन करेंगी। उन्‍होंने कहा, ”फैसला बेहद साफ है। ग्राहकों पर मर्चेंट डिस्‍काउंट रेट (एमडीआर) का बोझ नहीं डाला जाएगा। रिटेल आउटलेट्स (पेट्रोल पंपों) को भी इस परिधि से बाहर रखा जाएगा।

प्रधान ने कहा कि अब यह बैंकों और तेल मार्केटिंग कंपनियों के बीच है कि वे इसे कैसे बांटते हैं। प्रधान वित्‍त मंत्रालय के वित्‍तीय सेवा विभाग द्वारा इस मुद्दे पर बुलाई गई एक बैठक के बाद रिपोर्टर्स से बात कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि यह एक व्‍यापारिक फैसला है और वे (बैंकों और तेल मार्केटिंग कंपनियों) साथ बैठेंगे और इसे सुलझाएंगे।

indiadrifts से साभार…

Back to top button