पीएम मोदी ने बदला नोटबंदी का फैसला; 31 दिसंबर से पहले दिया बड़ा झटका

पीएम मोदी ने बदला नोटबंदी का फैसला; 31 दिसंबर से पहले दिया बड़ा झटका….. रेलवे, मेट्रो तथा राज्य सड़क परिवहन की बसों में टिकट खरीद के लिये पुराने 500 रुपए के नोट आज (10 दिसम्बर) से नहीं चलेंगे। पहले इसके 15 दिसंबर तक चलने की घोषणा की गयी थी। वित्त मंत्रालय ने एक अधिसूचना जारी कर उपनगरीय और मेट्रो रेल सेवाओं, रेलवे टिकट काउंटर तथा सरकारी या पीएसयू बसों के काउंटरों से टिकटों की खरीद के लिये पुराने 500 और 1000 के नोटों पर 10 दिसंबर से रोक लगा दी है।

पीएम मोदी ने बदला नोटबंदी का फैसला; 31 दिसंबर से पहले दिया बड़ा झटका

खुशखबरी: हो गया सबसे बड़ा ऐलान, सभी के खातों में 10-10 लाख भेजेगी मोदी सरकार

ट्रेन यात्रा के दौरान रेलवे की खान-पान सेवा के भुगतान के लिये पुराने 500 रुपए के नोट नहीं चलेंगे। सरकार ने आठ नवंबर को 500 और 1,000 रुपए के पुराने नोटों के चलन पर रोक लगाते हुए 72 घंटे तक जन उपयोगी सेवाओं में इसके उपयोग की अनुमति दी थी। बाद में इस समयसीमा को बार-बार बढ़ाया गया। पिछली बार इसके 15 दिसंबर तक चलने की घोषणा की गयी।

उल्टा पड़ा नोटबंदी का दावं; फिर चलेंगे 500-1000 के पुराने नोट, घिरी मोदी सरकार

इस बीच, सरकार ने जन-उपयोगी सेवाओं के लिये भुगतान में 1,000 रुपए के नोट के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया था। सरकार ने अपने फैसले को क्यों बदला इस बात की सूचना अभी नहीं मिल पाई है। खबरों के मुताबिक कुछ लोग कालेधन को सफेद बनाने के लिए पब्लिक ट्रांस्पोर्ट का सहारा ले रहे हैं जिसको रोकने के लिए सरकार ने इस कदम को उठाया है।

Back to top button